Snake Venom Case: एल्विश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले गुप्ता ब्रदर्स को धमकी भरे कॉल, कोर्ट का खटखटाया दरवाजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2169264

Snake Venom Case: एल्विश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले गुप्ता ब्रदर्स को धमकी भरे कॉल, कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

Snake Venom Case: YouTuber एल्विश यादव के मामले में शिकायत करने वाले गुप्ता ब्रदर्स को धमकी भरे कॉल आ रहे हैं. उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Snake Venom Case: एल्विश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले गुप्ता ब्रदर्स को धमकी भरे कॉल, कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

Snake Venom Case: YouTuber एल्विश यादव से जुड़े सांप के जहर मामले में शिकायतकर्ता, दो पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उन्हें 'जान से मारने की धमकी' देने के बाद पुलिस सुरक्षा की मांग करते हुए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का रुख किया है. दोनों शिकायतकर्ताओं का कहना है कि उन्हें धमकी भरे कॉल आ रहे हैं.

याचिका में क्या लिखा है?

अपनी याचिका में, दोनों भाई सौरभ और गौरव गुप्ता ने दावा किया कि उन्हें 'धमकी भरी कॉल' मिलीं और उन पर अपनी शिकायत वापस लेने का दबाव डाला गया. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के निवासी गुप्ता ने अपनी याचिका में यह भी उल्लेख किया है कि वे केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के पीपुल्स फॉर एनिमल्स (पीएफए) संगठन के सदस्य हैं. उन्होंने पिछले साल नवंबर के मामले का जिक्र करते हुए कहा, "हमने यादव का वीडियो रिकॉर्ड किया और रेव पार्टियों में सांप के जहर को नशीली दवाओं के रूप में इस्तेमाल करने के लिए उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की."

18 अप्रैल है अगली तारीख

मामले पर सुनवाई करते हुए जस्टिस जसजीत सिंह बेदी की बेंच ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया और सुनवाई की अगली तारीख 18 अप्रैल तय की है. एल्विश यादव, जिन्होंने हाल ही में साथी यूट्यूबर सागर ठाकुर, जिन्हें 'मैक्सटर्न' के नाम से जाना जाता है, के साथ 'झगड़ा' करने के बाद एक ताजा विवाद खड़ा कर दिया था, उन्हें 17 मार्च को सांप के जहर मामले में गिरफ्तार किया गया था.
 
कई धाराओं के तहत है मामला दर्ज

उन पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीसी) अधिनियम, और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 284 (जहर से संबंधित लापरवाहीपूर्ण आचरण जो सुरक्षा को खतरे में डालता है) और 289 (जानवरों के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

रेव पार्टी नोएडा के सेक्टर 51 में आयोजित की गई थी. पुलिस ने वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की अनुसूची 1 के तहत संरक्षित नौ सांप - पांच कोबरा, एक अजगर, दो रेत सांप और एक चूहा सांप - और संदिग्ध सांप की एक छोटी 20 मिलीलीटर ट्यूब बरामद की थी. इस मामले में बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के विजेता सहित छह आरोपी हैं.पशु चिकित्सा विभाग की एक मेडिकल रिपोर्ट से पता चला था कि सभी नौ सांपों की जहर ग्रंथियां गायब थीं और आठ सांपों के दांत भी गायब थे.

Trending news