शिया वक्फ बोर्ड ने आने वाले जुमा को लेकर मस्जिदों को दिए ये बड़े आदेश
Advertisement

शिया वक्फ बोर्ड ने आने वाले जुमा को लेकर मस्जिदों को दिए ये बड़े आदेश

शिया वक्फ बोर्ड ने जुमे की नमाज को लेकर मस्जिदों को आदेश दिए हैं. आपको बता दें पिछले जुमे को नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए थे. जिसमें पुलिस ने कई लोगों की गिरफ्तारी भी की थी. इसी को लेकर बोर्ड ने मस्जिदों को आदेश दिए हैं.

शिया वक्फ बोर्ड ने आने वाले जुमा को लेकर मस्जिदों को दिए ये बड़े आदेश

नई दिल्ली/अहमर हुसैन: उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने जुमे की नमाज से पहले यूपी भर की मस्ज़िद के मुत्तावलियो को सख्त हिदायत दी है. शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने मस्जिद के मुत्तावल्ली और ज़िम्मेदार लोगो को आर्डर देते हुए कहा है कि मस्जिदों में नमाज के अलावा जलसे के लिए किसी भी तरीके की भीड़ न जमा की जाए बोर्ड ने कहा कि पांच वक्त की नमाज या फिर जुमे के ख़ुत्बे में ऐसी तक़रीर ना हो जिससे आपसी सौहार्द खराब होने के अंदेशा हो.

नुपूर शर्मा के बयान पर हुए थे हिंसक प्रदर्शन

शिया वक्फ बोर्ड ने एहतियातन उठाया कदम पिछले जुम्मे को उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नमाज के बाद बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हुए थे. जिसमें प्रयागराज समेत कुछ शहरों में पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुईं. इस पर सरकार और पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कई लोगों को प्रदेश भर से गिरफ्तार किया है. 

सुन्नी वक्फ बोर्ड भी ले चुका है एक्शन

ऐसी घटनाएं अगले जुमा के रोज ना होने पाए इसको लेकर सरकार के साथ मुस्लिम धर्मगुरु भी काफी संजीदा है जिसके तहत यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी अपने अधीन आने वाली सभी उत्तर प्रदेश की मस्जिद के जिम्मेदारों को यह आदेश दिए हैं. इससे पहले सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी टीले वाली मस्जिद के पेश इमाम और मुत्तावल्ली को हटा कर उनकी तक़रीर और बेवजह भीड़ जमा करने पर रोक लगा दी थी.

fallback

पुलिस बनाए हुए है नजर

जुमे को लेकर सरकार अलर्ट यूपी में जुमे को लेकर सरकार एलर्ट मोड में है. एसीएस होम अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी डीएस चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये अफसरों को ख़ास नज़र बनाए रखने की हिदायत दी है ज़ोन एडीजी, पुलिस कमिश्नर, रेंज आईजी / डीआईजी और पुलिस कप्तानों से हर हालात मे कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए है।इसके अलावा फुट पेट्रोलिंग और अर्ध सैनिक बलों के साथ फ़्लैग मार्च करने को कहा गया है।संवेदनशील इलाक़ों में सीसीटीवी, वीडियो कैमरे और ड्रोन से निगरानी के लिए कहा गया है.

Zee Salaam Live TV

Trending news