Shakil Ahmad Khan बने कांग्रेस विधायक दल के नेता, 19 में से 8 नेता मीटिंग में मौजूद
Advertisement

Shakil Ahmad Khan बने कांग्रेस विधायक दल के नेता, 19 में से 8 नेता मीटिंग में मौजूद

Shakil Ahmad Khan: शकील अहमद कांग्रेस पार्टी के विधायक दल के नेता बन गए हैं. बिहार में हुई इस मीटिंग में केवल 19 में से 8 नेता ही मौजूग रहे. पढ़ें पूरी खबर

Shakil Ahmad Khan बने कांग्रेस विधायक दल के नेता, 19 में से 8 नेता मीटिंग में मौजूद

Shakil Ahmad Khan: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है. पार्टी ने शकील अहमद खान को विधायक दल का नेता बनाया है. जानकारी के लिए बता दें इससे पहले एमएलए अजीत शर्मा विधायक दल के नेता थे. आपको जानकारी के लिए बता दें शनिवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेसी विधायक दल की बैठक हुई थी. बिहार कांग्रेस में कुल 19 विधायाक हैं, जिनमें से इस बैठक में 11 विधायक गैर मौजूद रहे, वहीं केवल 8 लोग मीटिंग में शामिल रहे. इस मीटिंग में अजीत शर्मा भी नहीं रहे जो अभी तक विधायक दल के नेता के तौर पद पर आसीन थे.

मीटिंग में हुआ बड़ा ऐलान

इस मीटिंग में ऐलान किया गया कि आलाकमान के आदेश पर सभी की सहमति से डॉक्टर शकील अहमद खान को विधायक दल का नेता चुना गया है. हालांकि उनके विधायक बनने से कुछ लोग खफा भी हो सकते हैं.

कौन हैं डॉक्टर शकील अहमद

डॉक्टर शकील अहमद खान कटिहार के कदवा से विधायक हैं. ऐसा कहा जाता है कि डॉक्टर शकील का नाम मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट में था. ऐसे में माना जा रहा है कि वह किसी कारण वह मंत्री नहीं बन पाए तो संतुष्ट करने के लिए पार्टी ने उन्हें विधायक दल का नेता बनाया है. अहमद की जमीन पर काफी अच्छी पकड़ है. 2024 में होने वाले लोक सभा और 2025 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ये जिम्मेदारी दी गई है.

कांग्रेस के इस कदम के कई मतलब निकाले जा रहे हैं. कुछ लोग मुस्लिम समाज को राजी करने के लिए कदम बता रहा है वहीं कुछ लोग इसे शकील को राजी करने के लिए गए कदम के तौर पर देख हे हैं. कांग्रेस की ये मीटिंग सदाकत आश्रम में हुई थी, जिसमें  बिहार प्रभारी भक्त चरण दास के अलावे बिहार प्रदेश गणेश के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और आईसीसी के जनरल सेक्रेटरी तारिक अनवर मौजूद थे.

Trending news