हिंदी में बद्री नारायण और उर्दू के लिए अनीस अशफाक को साहित्य अकादमी पुरस्कार
Advertisement

हिंदी में बद्री नारायण और उर्दू के लिए अनीस अशफाक को साहित्य अकादमी पुरस्कार

Sahitya Akademi Award  2022: साल- 2022 के प्रतिष्ठित साहित्य अकादमी पुरस्कारों का ऐलान गुरुवार को कर दिया गया है.  23 भारतीय भाषाओं के लिए ऐलान किए गए इन पुरस्कारों में कविता संग्रह, उपन्यास, कहानी संग्रह, साहित्य समालोचना, नाटक और आत्मकथा समेत अन्य रचनाएं शामिल हैं.

 

अनीस अशफाक, फोटो साभार रेख्ता

नई दिल्लीः साहित्य अकादमी ने गुरुवार को भारतीय भाषाओं के लेखकों का साल- 2022 का प्रतिष्ठित साहित्य अकादमी पुरस्कारों का ऐलान कर दिया है. हिंदी के लिए बद्री नारायण, अंग्रेजी के लिए अनुराधा रॉय और उर्दू के लिए अनीस अशफाक को इस साल का साहित्य अकादमी पुरस्कार दिया जाएगा. अकादमी के सचिव के. श्रीनिवास राव ने इसकी जानकारी दी है. 23 भाषाओं के लिए ऐलान किए गए इन पुरस्कारों में सात कविता संग्रह, छह उपन्यास, दो कहानी संग्रह, दो साहित्य समालोचना, तीन नाटक और एक आत्मकथा समेत अन्य रचनाएं शामिल हैं.

श्रीनिवास राव ने बताया कि इन पुरस्कारों की अनुशंसा इन भारतीय भाषाओं की निर्णायक समितियों द्वारा की गई थी और  साहित्य अकादमी के अध्यक्ष डॉ. चंद्रशेखर कम्बार की सदारत में आयोजित अकादमी के कार्यकारी मंडल की बैठक में आज इन्हें अनुमोदित किया गया है. 

Zee Salaam

Trending news