ब्रिटिश PM सुनक और उनकी पत्नी की इस तस्वीर को देखकर आपको कौन- सा गाना याद आया?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1864429

ब्रिटिश PM सुनक और उनकी पत्नी की इस तस्वीर को देखकर आपको कौन- सा गाना याद आया?

Rishi Sunak with  Akshata Murti in Delhi rain:  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने इतवार को जी-20 समिट के दूसरे दिन दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर का दौरा किया. इसी बीच वहां वारिश होने लगी तो दोनों ने छतरी तान दिया.. इस दृश्य को लोग 1955 में आई राज कपूर की फिल्म 'श्री 420’ से तुलना कर दी. 

 ब्रिटिश PM सुनक और उनकी पत्नी की इस तस्वीर को देखकर आपको कौन- सा गाना याद आया?

नई दिल्लीः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति इस वक्त जी-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली में हैं. वह दोनों शुक्रवार को भारत आए हैं. ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के बाद सुनक की यह पहली भारत यात्रा है. देशभर से आए तमाम नेताओं में वह ज्यादा सुर्खियों में है. इसकी वजह ये है कि वह भारत के दामाद भी है. उन्होंने इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से शादी की है. इसके अलावा वह खुद भारतीय मूल के हैं. उनके दादा भारत से ब्रिटेन गए थे और वहीं बस गए थे. सुनक और उनके पिता दोनों लंदन में भी पैदा हुए हैं, लेकिन वह दिल से भारतीय मानते हैं. 

जी-समिट के दूसरे दिन दिल्ली का मौसम काफी सुहवना हो गया था. बारिश की वजह से दिल्ली वालों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली. इस खुशगवार मौसम का लुत्फ विदेशों से आए मेहमानों ने भी उठाया.  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने इतवार को अक्षरधाम मंदिर की यात्रा के दौरान छतरी के नीचे एक मनमोहक पल साझा करते दिखे. यह खुशगवार नजारा सभी को  आश्चर्यचकित कर रहा है. 

सुनक और उनकी पत्नी की इस वायरल तस्वीर में, जोड़े को बारिश का सामना करते हुए एक छाता शेयर करते हुए देखा जा सकता है. ऋषि सुनक सफेद फॉर्मल शर्ट के साथ रॉयल ब्लू कलर की पैंट पहने नजर आ रहे हैं, जबकि अक्षता ने गुलाबी लाल पलाज़ो और मैचिंग दुपट्टे के साथ ऑलिव ग्रीन फ्लोरल प्रिंटेड कुर्ता पहन रखा है. दोनों नंगे पैर छतरी के नीचे करीब-करीब चलते नजर आ रहे हैं. तस्वीर में ऋषि सुनक अपनी पत्नी के लिए छाता पकड़े हुए हैं, जबकि दोनों कुछ बातें कर रहे हैं.

सुनक और अक्षता की यह तस्वीर 1955 की फिल्म 'श्री 420’ के मशहूर बॉलीवुड गाने 'प्यार हुआ इकरार हुआ’ की याद दिलाती है. इस फिल्म में संजय दत्त की मां नरगिस और राज कपूर मुख्य भूमिका में थे. गाना दिवंगत लता मंगेशकर और मन्ना डे ने गाया था. 

fallback

इससे पहले इतवार की सुबह मंदिर में अपनी यात्रा के दौरान, इस जोड़े ने श्री नीलकंठ वर्णी महाराज की मूर्ति पर 'जलाभिषेक’ किया, और विश्व शांति और दुनिया की तरक्की के लिए दुआ मांगी. यूके के प्रधान मंत्री ने कहा, “मुझे और मेरी पत्नी को आज सुबह दर्शन और पूजा के लिए स्वामीनारायण अक्षरधाम जाकर खुशी हुई." इसके बाद सुनक अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ यहां राजघाट गये और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

Zee Salaam

Trending news