Rishabh Pant News: डोमेस्टिक क्रिकेट खेलेंगे ऋषभ पंत, इस मैच से होगी इंटरनेशनल में वापसी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1934787

Rishabh Pant News: डोमेस्टिक क्रिकेट खेलेंगे ऋषभ पंत, इस मैच से होगी इंटरनेशनल में वापसी

Rishabh Pant News: फैंस के मन में सवाल है कि आखिर ऋषभ पंत की कब वापसी होगी. बता दें फिलहाल वह घरेलू क्रिकेट खेलने वाले हैं और जल्द ही उनकी वापसी होगी.

Rishabh Pant News: डोमेस्टिक क्रिकेट खेलेंगे ऋषभ पंत, इस मैच से होगी इंटरनेशनल में वापसी

Rishabh Pant News: ऋषभ पंत को लेकर अब एक बड़ा अपडेट आ रहा है. वह जल्द ही इंटरनेशन क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. बता दें ऋषभ का एक भयान एक्सीडेंट होने के बाद उनकी लिगामेंट की सर्जरी हुई थी. तभी से वह क्रिकेट से दूर हैं. पंत दिसंबर के महीने में साउथ अफ्रीका का टूर नहीं करेंगे. भले ही पंत ने रिकवरी काफी अच्छी हो रही है, लेकिन अभी उन्हें पूरी तरह से फिट होने में टाइम लगने वाला है. अगर चीजें योजना के मुताबिक रहीं तो पंत जनवरी में IND vs SA दौरे के बजाय IND vs AFG सीरीज में वापसी करेंगे. इससे पहले उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापसी करनी होगी और मैच फिटनेस के साथ-साथ आत्मविश्वास भी हासिल करना होगा.

एनसीए में ट्रेनिंग

ऋषभ पंत बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लगातार दौरे के साथ अकेले प्रशिक्षण ले रहे हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम अभी भी उनकी प्रोग्रेस पर नजर रख रही है. पंत ने आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर के महीने में खिलाफ खेला था.

बीसीसीआई ने दी जानकारी

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक मीडिया चैनल को बताया “अभी शुरुआती दिन हैं. यह अच्छा है कि वह नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. लेकिन उन्हें अभी कुछ और समय चाहिए. उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापस जाना होगा और आत्मविश्वास वापस हासिल करना होगा.' संभवत: सब कुछ ठीक रहा तो अफगानिस्तान के खिलाफ वापसी संभव हो सकती है. लेकिन फिर भी, यह अभी तक निश्चित नहीं है,'' 

वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जाएगा. वे दिसंबर के पहले सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका के लिए प्रस्थान करने से पहले बेंगलुरु में एक कैंप के लिए इकट्ठा होंगे. विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी आने वाले दिनों में होनी है. ऐसे में ऋषभ पंत दोनों में से किसी एक में क्रिकेट खेलने के लिए वापसी कर सकते हैं. सब कुछ ठीक रहा तो जनवरी में IND vs AFG सीरीज में वापसी संभव है. वरना, उनकी वापसी मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज या आईपीएल 2024 में होगी.

Trending news