Amrit Udyan: राष्ट्रपति कार्यालय का बड़ा फैसला; अब इस समय तक खुला रहेगा अमृत उद्यान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2137487

Amrit Udyan: राष्ट्रपति कार्यालय का बड़ा फैसला; अब इस समय तक खुला रहेगा अमृत उद्यान

Rashtrapati bhavan Amrit Udyan: राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से शनिवार को जारी बयान में कहा गया है कि, लोग सोमवार को छोड़कर हफ्ते में छह दिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच उद्यान में जा सकते हैं. हर साल हजारों लोग यहां की खूबसूरती देखने आते हैं.

 

Amrit Udyan: राष्ट्रपति कार्यालय का बड़ा फैसला; अब इस समय तक खुला रहेगा अमृत उद्यान

Amrit Udyan New Time Table: राष्ट्रपति भवन में अमृत उद्यान का नजारा देखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. अमृत उद्यान अब सोमवार को छोड़कर हफ्ते के तमाम दिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक अवाम के लिए खुला रहेगा. एक ऑफिशियली बयान में यह जानकारी दी गई है. यह उद्यान 31 मार्च तक जनता के लिए खुला है. सोमवार को रखरखाव के मद्देनजर इसको बंद रखने का फैसला लिया गया है. राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से शनिवार को जारी बयान में कहा गया है कि, लोग सोमवार को छोड़कर हफ्ते में छह दिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे (आखिरी एंट्री - शाम पांच बजे) के बीच उद्यान में जा सकते हैं.

हर साल आते हैं हजारों लोग
पहले, यह सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे (आखिरी एंट्री - शाम 4 बजे) के बीच खुला रहता था. इसके लिए राष्ट्रपति भवन की वेबसाइट पर बुकिंग कराई जा सकती है. राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 12 के नजदीक स्वयं-सहायता कियोस्क के सुविधा केंद्र पर भी रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. बता दें कि, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक फरवरी को 'उद्यान उत्सव 2024' का उद्घाटन किया था और दो फरवरी से अमृत उद्यान को अवाम के लिए खोल दिया गया था. अमृत उद्यान की खूबसूरती देखने के लिए हर साल हजारों की तादाद में लोग अमृत उद्यान का रुख करते हैं.

31 मार्च तक खुला रहेगा अमृत उद्यान
अमृत उद्यान 2 फरवरी से 31 मार्च तक खोला गया है. इस दौरान यहां बड़ी तादाद में लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. लोग दूर-दूर से इसकी खूबसूरती का लुत्फ उठाने के लिए आते हैं. अमृत उद्यान को पहले मुगल गार्डन के नाम से जाना जाता था. यहां अलग-अलग किस्म के कई फूल देखने को मिलते हैं. अमृत उद्यान अपने रंग-बिरंगे फूलों की खूबसूरती की वजह से पूरी दुनिया में काफी मशहूर है. 15 एकड़ में फैले इस खूबसूरत गार्डन में तकरीबन 159 तरह के गुलाब, ट्यूलिप समेत तमाम किस्मों के फूल और पौधे देखने को मिल जाएंगे. आप इस गार्डन में हफ्ते के 6 दिन घूमने जा सकते हैं.

Trending news