Rameshwaram Cafe Blast का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, नाम बदलकर वेस्ट बंगाल में रह रहा था
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2201892

Rameshwaram Cafe Blast का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, नाम बदलकर वेस्ट बंगाल में रह रहा था

Rameshwaram Cafe Blast: रामेश्वरम कैफे का मुख्य आरोपी वेस्ट बंगाल से गिरफ्तार हो गया है. आरोप है कि मतीन ताहा ने विस्फोट का मास्टरप्लान बनाया था और मुसाविर हुसैन ने बम को रखा था.

Rameshwaram Cafe Blast का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, नाम बदलकर वेस्ट बंगाल में रह रहा था

Rameshwaram Cafe Blast: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के मुख्य आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों को कोलकाता में उसके ठिकाने से पकड़ा गया. एनआईए ने कहा कि मुसाविर हुसैन शाजिब ने कैफे में बम रखा था और अब्दुल मतीन ताहा विस्फोट का मास्टरमाइंड था. एनआईए की विशेष अदालत ने शुक्रवार को बाद में एनआईए को दोनों आरोपियों की तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड दे दी थी.

एनआईए ने जारी किया बयान

एनआईए ने अपने बयान में कहा,"राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलुरु कैफे विस्फोट मामले में मास्टरमाइंड सहित दो फरार आतंकवादियों को पश्चिम बंगाल में कोलकाता के पास उनके ठिकाने पर ट्रैक करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है, जिससे दोनों के लिए एक महीने से चली आ रही तलाश खत्म हो गई है." ये दोनों पहले से ही 2020 के आतंकवाद मामले में वांछित हैं. एनआईए ने कहा कि अब्दुल मतीन ताहा आईएसआईएस के बेंगलुरु मॉड्यूल - अल हिंद से जुड़ा था.

गलत पहचान दिखाकर छिप रहे थे आरोपी

एनआईए ने कहा कि आरोपी गलत पहचान के तहत छुपे हुए थे. एनआईए ने एक बयान में कहा कि आरोपियों को केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल के पुलिस कर्मियों के जरिए की गई कार्रवाई में पकड़ा गया है. 

कोलकाता पुलिस की ली मदद

बयान में कहा गया है,"यह पता चलने पर कि आतंकवादी फर्जी पहचान के तहत कोलकाता के पास एक लॉज में रह रहे थे, एनआईए ने पश्चिम बंगाल पुलिस से आरोपियों को सिक्योर करने लिए अनुरोध किया और पुलिस ने तुरंत प्रतिक्रिया दी, जिससे तलाशी अभियान सफल रहा और दोनों आतंकवादियों को पकड़ लिया गया."

ये दोनों पहले से ही 2020 के आतंकवाद मामले में वांछित हैं. एनआईए ने कहा कि अब्दुल मतीन ताहा आईएसआईएस के बेंगलुरु मॉड्यूल - अल हिंद से जुड़ा था. इस हमले में कम से कम 10 लोग घायल हुए थे. ये ब्लास्ट बेंगलुरु का ब्रुकफील्ड इलाके के रामेश्वरम कैफे में हुआ था.

कैफे में, आरोपी ने रवा इडली का ऑर्डर दिया और कैफे में एक काउंटर के ऊपर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था. हालांकि, उसने खाना नहीं खाया और कैफे से चला गया. कुछ ही मिनट बाद विस्फोटक हो गया. इसके बाद उसे सड़क और बस में लगे सीसीटीवी में देखा गया.

Trending news