रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर अहम मीटिंग; संसद के सेशन पर चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1869912

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर अहम मीटिंग; संसद के सेशन पर चर्चा

Special Session Of Parliament: बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर कैबिनेट कमेटी ऑन पार्लियामेंट्री अफेयर्स की महत्वपूर्ण मीटिंग हुई. इस मीटिंग में 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे संसद के स्पेशल सेशन के एजेंडे और रणनीति को लेकर चर्चा की गई.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर अहम मीटिंग; संसद के सेशन पर चर्चा

Rajnath Singh Residence Meeting: बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर कैबिनेट कमेटी ऑन पार्लियामेंट्री अफेयर्स की महत्वपूर्ण मीटिंग हुई. इस मीटिंग में 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे संसद के स्पेशल सेशन के एजेंडे और रणनीति को लेकर चर्चा की गई. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सदारत में हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल और अश्विनी वैष्णव समेत कमेटी के कई सदस्यों ने शिरकत की. बताया जा रहा है कि मीटिंग में संसद के विशेष सत्र के एजेंडे और रणनीति को लेकर चर्चा हुई. आपको बता दें कि अमृत काल के समय में मरकजी सरकार ने संसद का यह खास सेशन तलब किया है.

18 से 22 सितंबर के दौरान होंगी कई बैठकें
18 से 22 सितंबर के दौरान आयोजित होने वाले पार्लियामेंट के इस विशेष सत्र में 5 बैठकें होंगी, जिसमें कई अहम मुद्दों पर गौर किया जाएगा. यह 17वीं लोकसभा का 13वां सेशन और राज्यसभा का 261वां सेशन होगा. 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले यानी 17 सितंबर को सरकार ने सभी सियासी पार्टियों के साथ विशेष सत्र के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए ऑल पार्टी मीटिंग भी बुलाई है. केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बुधवार को ऑल पार्टी मीटिंग की जानकारी देते हुए X (पहले ट्विटर) पर बताया कि, सितंबर की 18 तारीख से शुरू होने जा रहे पार्लियामेंट के सेशन से पहले 17 तारीख को शाम 4.30 बजे सर्वदलीय फ्लोर लीडर्स की मीटिंग बुलाई गई है.

कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा
मीटिंग के बारे में बताया गया है कि इसके लिए संबंधित नेताओं को ईमेल के जरिए दावतनामा भेजा गया है. कैबिनेट के संसदीय मामलों से जुड़ी कमेटी की अहम मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल,रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, अर्जुन राम मेघवाल समेच कई सीनियर लीडरों ने शिरकत की. इस मीटिंग में संसद के आगामी सत्र को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. साथ ही आगे की हिकमते अमली पर भी गौर किया गया.

Watch Live TV

Trending news