Paper Leak: राजस्थान में एग्जाम से पहले सड़कों-बसों में घूमता दिखा पेपर, 35 से ज्यादा गिरफ्तार
Advertisement

Paper Leak: राजस्थान में एग्जाम से पहले सड़कों-बसों में घूमता दिखा पेपर, 35 से ज्यादा गिरफ्तार

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में सेकेंड ग्रेड टीचर्स की भर्ती के लिए शनिवार को होने वाले एग्जाम का पेपर लीक हो गया. पुलिस ने बच्चों को बस में पेपर सॉल्व करते देखा. जिसके बाद RPSC ने परीक्षा रद्द कर दी.

File PHOTO

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में एक बार फिर एग्जाम पेपर लीक हो गया है. जानकारी के मुताबिक राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सेकेंड ग्रेड टीचर्स की भर्ती के लिए शनिवार को होने वाले एग्जाम का पेपर शुरु होने से पहले ही सड़कों, बसों में सफर करता नजर आया है. जिसके बाद एग्ज़ाम रद्द कर दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक आज यानी शनिवार को 9 बजे जनरल नॉलेज (GK) का पेपर था. पेपर लीक की जानकारी मिलते ही. नाकाबंदी कर जालोर से आ रही एक बस में पुलिस चेकिंग की गई. पुलिस जैसे ही बस में घुसी तो नजारा देखकर हैरान रह गई. क्योंकि वहां कुछ छात्र पेपर सॉल्व कर रहे थे. बस फिर क्या था. इस घटना की जानकारी तुरंत RPSC को दी गई. 

RPSC ने परीक्षा रद्द करने से पहले देखा कि क्या बरामद किया गया प्रश्न पत्र वही है जिसका आज एग्जाम होना है. RPSC ने देखा कि दोनों पेपर एक ही हैं. यह वही प्रश्न पत्र था, जो आज आने वाला था. इस संबंध में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 35 से ज्यादा नकलची अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया. 

जानकारी के मुताबिक इस घटना की जांच एसओजी को सौंप दी गई है. जांच की जा रही है कि आखिर यह पेपर बाहर कैसे आया. फिलहाल, पेपर कैंसिल कर दिया गया है. हालांकि इस फैसले ज्यादातर छात्रों में गुस्सा है और वो भड़क गए और हंगामा भी किया. इतना ही नहीं जयपुर में शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान के सरकारी निवास का भी अभ्यर्थियों ने घेराव किया.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news