Rajasthan News: बॉयफ्रेंड के सामने दलित लड़की से तीन कॉलेज के छात्रों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1782955

Rajasthan News: बॉयफ्रेंड के सामने दलित लड़की से तीन कॉलेज के छात्रों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर में बॉयफ्रेंड के सामने कॉलेज के तीन छात्रों ने दलित लड़की के साथ गैंगरेप किया है. एक अधिकारी ने बताया कि तीनों आरोपी ABVP जुड़े हुए है.

Rajasthan News: बॉयफ्रेंड के सामने दलित लड़की से तीन कॉलेज के छात्रों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

Rajasthan News: पुलिस ने बताया कि राजस्थान के जोधपुर में रविवार को अपने प्रेमी के साथ भाग रही 17 वर्षीय दलित लड़की के साथ कॉलेज के तीन छात्रों ने उसके सामने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया है. उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों जिन्होंने पीड़िता के साथ बारी-बारी से बलात्कार करने से पहले उसके प्रेमी की पिटाई की. घटना के कुछ घंटों बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि "आरोपी छात्र संघ चुनाव के लिए आरएसएस की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से टिकट चाहने वाले एक छात्र नेता के लिए प्रचार कर रहे थे. हालांकि ABVP ने कहा कि उसका आरोपियों से कोई संबंध नहीं है. 

अधिकारियों के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने गृह नगर जोधपुर में हुई घटना के बारे में पुलिस महानिदेशक (DGP) उमेश मिश्रा से बात की और उन्हें आरोपियों को सख्त सजा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि "पुलिस ने जिस तत्परता से आरोपियों को गिरफ्तार किया वह सराहनीय है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाकर पीड़िता के लिए न्याय सुनिश्चित करेगी."
   
लड़की शनिवार को अजमेर से अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी. दोनों बस लेकर रात करीब साढ़े दस बजे जोधपुर पहुंचे. पुलिस उपायुक्त अमृता दुहन ने कहा कि "बाद में वे कमरा लेने के लिए एक गेस्ट हाउस में गए. लेकिन केयरटेकर सुरेश जाट ने लड़की के साथ दुर्व्यवहार किया. जिसके बाद दोनों वहां से चले गए थे."

इसके बाद दोनों पाओटा चौराहा गए. जहां तीन आरोपी समंदर सिंह भाटी, धर्मपाल सिंह और भट्टम सिंह वहां मौजूद थे. तीनों आरोपी उनके सामने आए. DCP ने कहा कि आरोपी ने लड़की और उसके प्रेमी से दोस्ती की और उन्हें खाना और कोल्ड ड्रिंक की पेशकश की.

बता दें कि जब लड़की और उसके प्रेमी ने आरोपियों को अपने बारे में बताया तो तीनों ने उन्हें मदद का आश्वासन दिया. एक अधिकारी ने कहा कि "सुबह करीब चार बजे आरोपी उन्हें रेलवे स्टेशन ले जाने के बहाने जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के पुराने परिसर में हॉकी मैदान में ले गए. वहां आरोपियों ने लड़के की पिटाई की और लड़के बंधक बनाकर लड़की के साथ बारी-बारी से गैंगरेप किया. जैसे ही सुबह की सैर करने वाले लोग परिसर में पहुंचने लगे तो आरोपी वहां से भाग गए. लड़की के प्रेमी ने सुबह की सैर करने वालों से मदद मांगी. जिन्होंने पुलिस को सूचित किया."

पुलिस हरकत में आई और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की टीम भी मौके पर थी. घटना के कुछ घंटों बाद आरोपियों को जोधपुर के रातानाडा के पास गणेशपुरा में एक घर में ढूंढ लिया गया. उन्होंने भागने की कोशिश की लेकिन गिरकर घायल हो गए. दुहान ने कहा कि भागने की कोशिश में उनमें से दो के पैर टूट गए. जबकि तीसरे को हाथ में चोट लगी. उन्होंने कहा कि "हमने इलाज के बाद उन सभी को गिरफ्तार कर लिया."

अधिकारी ने कहा कि "समंदर सिंह जेएनवीयू में प्रथम वर्ष का छात्र है. धर्मपाल सिंह जेएनवीयू में स्नातकोत्तर छात्र है और भट्टम सिंह अजमेर से बीएड कर रहा है." पुलिस ने कहा कि "उन्होंने लड़की के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में गेस्ट हाउस के केयरटेकर को भी गिरफ्तार किया है."

जानकारी के लिए बता दें कि घटना से कुछ घंटे पहले राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा और पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने राज्य में कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक बैठक की थी. 

एबीवीपी के राष्ट्रीय सचिव हुशियार मीना ने कहा कि "आरोपियों का छात्र समूह से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने दावा किया कि "AVBP आरोपियों के लिए सख्त सजा की मांग करती है. राजस्थान की कानून-व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है और कांग्रेस सरकार द्वारा विश्वविद्यालय परिसरों की सुरक्षा की अनदेखी की जा रही है."

Zee Salaam

Trending news