Rajasthan: जोधपुर सिलेंडर धमाके में पांच की मौत, 40 की हालत नाज़ुक, मुआवज़े का ऐलान
Advertisement

Rajasthan: जोधपुर सिलेंडर धमाके में पांच की मौत, 40 की हालत नाज़ुक, मुआवज़े का ऐलान

Jodhpur Cylinder Blast Accident: राजस्थान के जोधपुर में शादी की ख़ुशी मातम में बदल गई. बीते दिन शेरगढ़ के भूंगरा गांव में एक शादी की तक़रीब में सिलेंडर फटने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 से ज़्यादा लोग आग की ज़द में आ गए. 

Rajasthan: जोधपुर सिलेंडर धमाके में पांच की मौत, 40 की हालत नाज़ुक, मुआवज़े का ऐलान

Jodhpur Cylinder Blast Accident: राजस्थान के जोधपुर में शादी की ख़ुशी मातम में बदल गई. बीते दिन शेरगढ़ के भूंगरा गांव में एक शादी की तक़रीब में सिलेंडर फटने से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 से ज़्यादा लोग आग की ज़द में आ गए. इस हादसे में ज़्यादातर महिलाएं और बच्चे थे. हादसे के बाद पीड़ितों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया, जहां पर उनका इलाज जारी है.वहीं इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 3 महिला और 2 बच्चों की शामिल है. कुछ लोगों की हालत काफी नाज़ुक है. इसलिए अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा है कि मरने वालों की तादाद में इज़ाफ़ा हो सकता है.

सीएम ने ज़ख़्मियों के परिवारजनों से की मुलाक़ात
 इस दर्दनाक हादसे के बाद रियासत के सीएम अशोक गहलोत ने महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचकर ज़ख़्मियों के परिजनों से मुलाक़ात की साथ ही तमाम ज़ख़्मी लोगों के जल्द ठीक होने की दुआ की. साथ ही मुख्यमंत्री ने अफ़सरान को हिदायात जारी करते हुए कहा कि ज़ख़्मी लोगों के इलाज और उन्हें मदद पहुंचाने में किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सीएम गहलोत ने कहा कि कुछ डॉक्टर्स को जयपुर से जोधपुर रवाना किया जा रहा है, जिससे ज़ख़्मियों के बेहतर इलाज में काफ़ी मदद मिलेगी. 

 

मुआवज़े का ऐलान
सीएम अशोक गहलोत ने मुतास्सिरीन के लिए मुआवज़े का ऐलान किया. सीएम ने ज़ख़्मियों के लिए एक लाख रुपये और मरने वालों के परिवारों को चिरंजीवी योजना के तहत 5 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया है. इसके अलावा, सरकार की तरफ़ से 2 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि इस तरह सिलेंडर फटने का हादसा दोबारा ना हो, इसके लिए सरकार एजेंसियों से रखरखाव को लेकर बात करेगी. साथ ही गैस एजेंसियों से बात करके हर मुमकिन मदद के लिए कहा गया है. 

Watch Live TV

Trending news