राजस्थान में दिखी एकता की मिसाल; मोहम्मद रमज़ान कई बरसों से शोभायात्रा में ले रहे हिस्सा
Advertisement

राजस्थान में दिखी एकता की मिसाल; मोहम्मद रमज़ान कई बरसों से शोभायात्रा में ले रहे हिस्सा

Bhilwara News: राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में हनुमान जन्मोत्सव जुलूस के दौरान साम्प्रदायिक सद्भावना की अनोखी मिसाल नज़र आई. हनुमान जयंती के मौक़े पर एक रोज़ेदार ड्राइवर ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.तस्वीर को भीलवाड़ा पुलिस ने शेयर किया है, जिसको लोग ख़ूब पसंद कर रहे हैं.

राजस्थान में दिखी एकता की मिसाल; मोहम्मद रमज़ान कई बरसों से शोभायात्रा में ले रहे हिस्सा

Communal Harmony: भारत में अलग-अलग धर्मों के लोग मिलजुल रहते हैं. सब ही एक दूसरे के त्योहार में बढ़-चढ़ पर हिस्सा लेते हैं. त्योहारों के दौरान एकता की तस्वीरें भी दिखाई देती हैं. हाल ही में हनुमान जन्मोत्सव के मौक़े पर राजस्थान से इत्तेहाद की ऐसी ही तस्वीर नज़र आई. हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर राजस्थान के हर शहर में शोभायात्रांए निकाली गईं और बड़े-बड़े धार्मिक आयोजन किए गए, लेकिन इस त्योहार पर एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इंटरनेट पर वायरल होने वाली ये तस्वीर भीलवाड़ा ज़िले से है.

 दरअसल इस फोटो को भीलवाड़ा पुलिस ने ख़ुद शेयर किया है. ये तस्वीर आपसी भाईचारे और सामाजिक सौहाद्र की मिसाल पेश कर रही है. हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर ट्रैक्टर चला रहे मोहम्मद रमज़ान शेख़ की तस्वीर ख़ूब वायरल हो रही है. ये तस्वीर धर्म के नाम पर माहौल बिगाड़ने वाले और फसाद कराने वालों के चेहरे पर एक ज़बरदस्त तमाचा है. बता दें कि मोहम्मद रमज़ान शेख़ भीलवाड़ा के निवासी हैं और बीते तक़रीबन पंद्रह- सोलह सालों से शोभायात्रा में अपनी सेवाएं अंजाम दे रहे हैं. रमज़ान का माह जारी है. हनुमान जन्मोत्सव के मौक़े पर शोभायात्रा में उन्होंने रोज़े के दौरान अपनी सेवाएं दीं.

 

इस मौक़े पर रमज़ान शेख़ ने बताया कि हर साल हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा में शिरकत करते हैं. उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले तक ट्रैक्टर नहीं था, उस समय बैलगाड़ी थी. तो बैलगाड़ी से ही सेवा करता था. अब ट्रैक्टर है तो इससे सेवा दे रहा हूं. रमज़ान शेख़ ने कहा कि शोभायात्रा के बाद रोज़ा खोलने के लिए शोभायात्रा कमेटी प्रशासन ने पहले से ही ख़ास इंतेज़ाम किया. देश में आपसी सौहार्द की तस्वीर को पुलिस ने शेयर किया है. सोशल मीडिया पर जमकर फोटो वायरल हो रहा है और लोग ख़ूब तारीफ़ कर रहे हैं.

Watch Live TV

Trending news