Rajasthan Election: AAP ने पूर्व अधिकारियों पर खेला दांव; जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1934369

Rajasthan Election: AAP ने पूर्व अधिकारियों पर खेला दांव; जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Rajasthan Vidhansabha Chunav 2023: राजस्थान असेंबली इलेक्शन को लेकर आम आदमी पार्टी ने शनिवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. इस सूची में 21 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई है. राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

Rajasthan Election: AAP ने पूर्व अधिकारियों पर खेला दांव; जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

Rajasthan AAP Second Candidate List: राजस्थान असेंबली इलेक्शन को लेकर आम आदमी पार्टी ने शनिवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. इस सूची में 21 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी है. आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों को अपनी दूसरी सूची में जगह देकर चुनावी मैदान में उतारा है. पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में कहा, यह राजस्थान असेंबली इलेक्शन 2023 के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट है. सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं.

दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम
दूसरी लिस्ट में आम आदमी पार्टी ने बीकानेर वेस्ट से मनीष शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि रोहित जोशी, पूर्व आईआरएस अधिकारी आर.पी. मीणा, हरदान सिंह गुर्जर को क्रमशः जोधपुर, छाबड़ा और बहरोड़ से उम्मीदवार घोषित किया गया है. AAP ने मुकेश भूप्रेमी, लाल सिंह, दीपेश सोनी, विश्वेंद्र सिंह को क्रमश: सवाई माधोपुर, बाली, खानपुर और रामगढ़ से टिकट दिया है. वहीं, झाबर सिंह खिच्चर, हेमंत कुमार कुमावत, डॉ. संजू बाला, दिलीप कुमार मीणा, अर्चित गुप्ता, पूरण मल खटीक, हिना फिरोज बेग, रोहिताश चतुर्वेदी को क्रमशः सीकर, चौमू, रतनगढ़, पीपल्दा, सिविल लाइंस, शाहपुरा, करौली और नदबई सीट से उतारा है.

AAP जारी कर चुकी है 2 सूचियां
इससे पहले पार्टी ने 26 अक्टूबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. आम आदमी पार्टी ने पहली फहरिस्त में कुल 23 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था, जबकि शनिवार को दूसरी सूची जारी करते हुए 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 3 दिसंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा. राजस्थान में बीजेपी उम्मीदवारों की दो और कांग्रेस तीन सूचियां जारी कर चुकी है. बीजेपी की तीसरी लिस्ट को लेकर राजस्थान में नामों पर गौर करने का सिलसिला जारी है. उम्मीद है कि जल्द ही पार्टी तीसरी सूची जारी करेगी.

Watch Live TV

Trending news