Rajasthan: प्रेमी से शादी करने की ऐसी सजा, पहले की हत्या और फिर कर दिया आग के हवाले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2322839

Rajasthan: प्रेमी से शादी करने की ऐसी सजा, पहले की हत्या और फिर कर दिया आग के हवाले

Rajasthan: राजस्थान से एक हैरान कर देने वाला केस सामने आया है. यहां एक महिला की उसके परिवार ने ढूंढकर हत्या कर दी. रिपोर्ट्स के मुतबाकि महिला ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी.

Rajasthan: प्रेमी से शादी करने की ऐसी सजा, पहले की हत्या और फिर कर दिया आग के हवाले

Rajasthan: राजस्थान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां झालावाड़ में एक 24 साल की महिला की उसके ही परिवार ने इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसने अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी कर ली थी. जानकारी के अनुसार महिला को उसके पति के सामने ही उसके परिवार के लोगों ने अगवा कर लिया था. बाद में उसकी हत्या कर दी गई और शव को श्मशान घाट पर जला दिया गया.

राजस्थान के झालवाड़ में महिला को जलाया

मामले की जांच से पता चला कि महिला ने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ रवि भील नाम के व्यक्ति से शादी की थी. अपने परिवार के सदस्यों के गुस्से से बचने के लिए यह जोड़ा अलग-अलग स्थानों पर रह रहा था. महिला का अपहरण तब किया गया जब उसके परिवार के सदस्यों को सूचना मिली कि यह जोड़ा मध्य प्रदेश के एक गांव में बैंक जाने वाला है.

80 फीसद जल चुका था शव

पति को जब पत्नी के अगवा करने की जानकारी मिली तो वह आनन फानन में पुलिस स्टेशन में पहुंचा. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला का शरीर 80 प्रतिशत से अधिक जल चुका था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परिवार वालों ने पहले महिला की हत्या की और फिर उसके शव को जला दिय. इस घटना को अंजाम देने के बाद वह वहां से भाग गए. मृतिका के बचे हुए शव को जो फॉरेंसिक जांच के लिए भेज गिया गया है.

पुलिस उपाधीक्षक जय प्रकाश अटल ने बताया कि महिला के पति रवींद्र भील ने आरोप लगाया है कि एटीएम से नकदी निकालते समय उसका अपहरण कर लिया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई. उन्होंने आगे बताया,"पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और जांच के दौरान पता चला कि महिला की हत्या कर दी गई थी और उसके परिवार के सदस्यों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया था. सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि इसमें चार से पांच लोग शामिल थे."

पुलिस ने बताया कि भील ने करीब एक साल पहले शिमला कुशवाह से उसके परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की थी और मध्य प्रदेश में रहने लगा था. भील ने बताया कि जब गुरुवार को उसकी पत्नी को जबरन ले जाया गया तो उसने पुलिस से संपर्क करने को कहा. भील ने बताया, "बाद में मुझे बताया गया कि उसकी हत्या कर दी गई है और उसके परिवार के सदस्यों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया है."

Trending news