व्हाट्सएप पर एक मैसेज और सीट पर आ जाएगा खाना, रेलवे की जबरदस्त पहल
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1984203

व्हाट्सएप पर एक मैसेज और सीट पर आ जाएगा खाना, रेलवे की जबरदस्त पहल

 अब ट्रेन के सफर के दौरान अगर आपको भूक लग जाए तो अगले स्टेशन आने का वेट नहीं करना पड़ेगा. अब आप सिर्फ एक मेसेज कर के खाना अपनी सीट पर मांगा सकते हैं. 

व्हाट्सएप पर एक मैसेज और सीट पर आ जाएगा खाना, रेलवे की जबरदस्त पहल

IRCTC New Feature: भारतीय रेल नेटवर्क दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है. करोड़ों लोग भारतीय रेलवे से सफर कर रोज़ अपनी मंजिल तक पंहुचते है. इसी वजह से भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को आराम देने के लिए नई-नई सुविधाए लाती रहते है. भारत सरकार भारतीय रेल को विश्व स्तर का बनाने के लिए अनेकों कोशिशें कर रही है, इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब ट्रेन के सफर के दौरान अगर आपको भूक लग जाए तो अगले स्टेशन आने का वेट नहीं करना पड़ेगा. अब आप सिर्फ एक मेसेज कर के खाना अपनी सीट पर मांगा सकते हैं. 

क्या है भारतीय रेलवे का नया फीचर 
भारतीय रेलवे  (IRCTC) ने यात्रियों को फूड डिलिवर और ऑर्डर बुकिंग के लिए अपनी पार्टनर वेबसाइट और एप RAILOFY की तरफ से नया फीचर लॉन्च किया है.  RAILOFY ने ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए वॉट्सऐप चैटबॉट का फीचर दिया है. अब आप इस चैटबॉट पर मेसेज करके फ्रेश खाना मांगा सकते है. इतना ही नहीं आप बड़े-बड़े रेस्टोरेंट जैसे बीकानेरवाला, हल्दीराम, सब से आसानी से खाना मांगा पाएंगे. 

कैसे कर इस फीचर का इस्तेमाल 
RAILOFY की फूड बुकिंग के फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले +9174411111266 नंबर को सेव करना पड़ेगा. नंबर सेव होने के बाद इसपर hi लिखर सेंड कर दें, फिर अपनी भाषा का चयन करे. अब आपको अपना PNR नंबर और नाम दर्ज कराना होगा. इन सबके बाद आपको खाना जिस स्टेशन पर चाहिए वहां का नाम दर्ज कराना होगा फिर आपके सामना वहां के सभी रेस्टोरेंट की लिस्ट दिख जाएगी जिसके बाद मेन्यू से आप खाना सेलेक्ट करके ऑर्डर कर सकते हैं. बस अब ऑर्डर प्लेस करने के बाद आपको अपने चयन किए गए स्टेशन आने के बाद आपकी सीट पर ही खाना मिल जाएगा.

Trending news