अमेरिका में मोदी पर बरसे राहुल; बोले- जो दलितों के साथ हुआ अब वो मुसलमानों के साथ हो रहा है
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1718651

अमेरिका में मोदी पर बरसे राहुल; बोले- जो दलितों के साथ हुआ अब वो मुसलमानों के साथ हो रहा है

Rahul Gandhi in America: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में भाजपा पर बरसते हुए कहा कि देश के संसाधनों पर भाजपा और RSS का कंट्रोल है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि 80 की दहाई में उत्तर प्रदेश में जो दलितों के साथ हुआ वो अब मुसलमानों के साथ हो रहा है. 

अमेरिका में मोदी पर बरसे राहुल; बोले- जो दलितों के साथ हुआ अब वो मुसलमानों के साथ हो रहा है

Rahul Gandhi in America: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 10 दिनों की अमेरिकी यात्रा पर हैं. यात्रा के पहले दिन राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की और उन्हें खिताब भी किया. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने पीएम मोदी को लेकर कहा कि उनको लगता है कि वो सबकुछ समझते हैं. वो अगर भगवान के साथ भी बैठ जाएं तो उन्हें भी समझा दें कि ब्रह्मांड किस तरह काम करता है. इस दौरान राहुल गांधी ने मुसलमानों के लिए भी खतरा जाहिर किया है. 

संसाधनों पर BJP-RSS का कंट्रोल:

राहुल गांधी ने भारतीय प्रवासियों की एक सभा को दिए अपने संबोधन में, भारत में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोगों को "धमकाने" और देश की एजेंसियों का "दुरुपयोग" करने का आरोप लगाया. गांधी ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भारत में सियासत के सभी साधनों को कंट्रोल कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "हम यह भी महसूस कर रहे थे कि राजनीतिक रूप से काम करना काफी मुश्किल हो गया है. इसलिए हमने भारत के सबसे दक्षिणी सिरे से श्रीनगर तक पदयात्रा का फैसला किया." गांधी ने कहा कि स्नेह, सम्मान और विनम्रता की भावना से यात्रा की गई. 

मीडिया पर किया हमला:

गांधी ने कहा, "यात्रा में मेरे लिए यह बहुत स्पष्ट हो गया कि इन चीजों को दिखाना मीडिया के हित में है, इससे भाजपा को मदद मिलती है. इसलिए यह मत सोचिए कि मीडिया में आप जो कुछ भी देखते हैं वह सच है." उन्होंने कहा, "भारत वह नहीं है जो मीडिया दिखाता है. मीडिया को एक विशेष कहानी दिखाना पसंद है. वह एक ऐसी राजनीतिक कहानी को बढ़ावा देना पसंद करता है जिसका भारत की वास्तविकता से कोई लेना-देना नहीं है."

इसके अलावा राहुल गांधी ने अपने भाषण में मुसलमानों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि देश में लोगों को डराया जा रहा है और नए-नए लॉ लाए जा रहे हैं. लोग गलती भी नहीं करते हैं और उनको सजा दी जा रही है. 80 की दहाई में जिस तरह उत्तर प्रदेश में दलितों के साथ हुआ था ठीक वैसा ही अब मुसलमानों के साथ आज हो रहा है. 

Trending news