आज से पंजाब के लोगों को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली, इतने लाख लोगों को होगा फायदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1239706

आज से पंजाब के लोगों को मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली, इतने लाख लोगों को होगा फायदा

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले वादा किया था कि पंजाब की जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट कर कहा है कि अब पंजाब के लोगों को लोगों को मुफ्त बिजली मिलेगी.

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: पंजाब के लोगों को आज से बड़ी राहत मिलने वाली है. पंजाब के लोगों को आज से 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज एक ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि "पंजाब के लोगों को बधाई! आज से पंजाब के लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त मिलेगी. लाखों परिवारों के अब हर महीने ज़ीरो बिजली बिल आया करेंगे. हमने अपना वादा पूरा किया. आम आदमी पार्टी जो कहती है, वो करती है. पंजाब के लोगों को भी अब महँगी बिजली से छुटकारा मिलेगा". 

इससे पहले इसी मामले में एक ट्वीट में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने एक ट्वीट में लिखा कि "पिछली सरकारें चुनाव के दौरान वादे करती थीं. वादे पूरे होते होते 5 साल पूरे निकल जाते थे. पर हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में नई मिसाल कायम की है. आज पंजाबियों को दी एक और गारंटी पूरी करने जा रहे हैं. आज से पूरे पंजाब में हर परिवार को हर महीने बिजली के 300 यूनिट मुफ्त मिलेंगे."

ख्याल रहे कि भगवंत मान सरकार ने वादा किया था कि एक जुलाई से पंजाब की अवाम को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी. मुफ्त बिजली के लिए सभी श्रेणी के घरेलू अपभोक्ता शामिल होंगे. पंजाब चुनाव के प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी ने 29 जून 2021 को पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया था. 

यह भी पढ़ें: Sanjay Raut होंगे ईडी के सामने पेश; जानिए क्या हैं आरोप?

पंजाब में सरकार बनने के बाद सीएम भगवंत मान ने यह भी साफ किया कि किसानों को दी जा रही मुफ्त बिजली और अनुसूचित जाती, पिछड़ा वर्ग और बीपीएल परिवारों को 200 यूनिट की योजना भी जारी रहेगी.

एक डेटा के मुताबिक पंजाब में तकरीबन 73.80 लाख घरेलू उपभोक्ताओं में से 62.25 लाख उपभोक्ताओं को सीधे फायदा मिलेगा. क्योंकि इन लोगों की एक महीने की बिजली की खपत 300 यूनिट से कम ही है. 

Video:

Trending news