पैगंबर टिप्पणी मामला : नुपुर शर्मा की हत्या पर रखा था एक करोड़ का इनाम; गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1223518

पैगंबर टिप्पणी मामला : नुपुर शर्मा की हत्या पर रखा था एक करोड़ का इनाम; गिरफ्तार

भीम सेना के प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. उनपर नुपुर शर्मा के खिलाफ लोगों को हत्या करने के लिए उकसाने का इल्जाम है. 

नवाब सतपाल तंवर

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी की पूर्व निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को धमकी देने और उनकी हत्या करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान करने के इल्जाम में भीम सेना के प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नवाब सतपाल तंवर को गुरूवार को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया था. दरअसल, नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद देशभर में उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन आयोजित किए गए थे.

तंवर का बयान सांप्रदायिक विद्वेष को बढ़ावा देने वाला  
पुलिस ने कहा कि तंवर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उसने नुपुर शर्मा की टिप्पणी के लिए उनकी हत्या करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था. पुलिस के मुताबिक तंवर इसके जरिए सांप्रदायिक विद्वेष को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा था.भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणियां करने पर पांच जून को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को मुअत्तल कर दिया था और अपनी दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाल दिया था. 

अमेरिका ने भाजपा के पूर्व नेताओं के बयानों की निंदा की 
इस बीच, अमेरिका ने कहा है कि वह पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई भाजपा से निलंबित और निष्कासित दो पदाधिकारियों की टिप्पणियों की निंदा करता है और भारत को मानवाधिकारों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करता है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका के विदेश मंत्री जब पिछले साल नई दिल्ली में थे, तो उन्होंने कहा था कि भारतीय और अमेरिकी लोग समान मूल्यों-मानव की गरिमा, मानव का सम्मान, अवसर की समानता और धर्म या आस्था की स्वतंत्रता- में भरोसा करते हैं. वह अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की पिछल साल जुलाई में की गई भारत यात्रा का जिक्र कर रहे थे.

Zee Salaam

Trending news