5G Service: पीएम ने देश में 5G सर्विस का किया आग़ाज़, इशारों में लालू यादव को बनाया निशाना
topStorieshindi

5G Service: पीएम ने देश में 5G सर्विस का किया आग़ाज़, इशारों में लालू यादव को बनाया निशाना

5G Service:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5जी टेलीफोनी सर्विस की शुरुआत कर दी. इस सेवा के साथ ही भारत में मोबाइल फोन पर अल्ट्रा हाई-स्पीड इंटरनेट के नए दौर का आग़ाज़ हो गया है. फिलहाल देश के 13 शहरों में इसकी शुरुआत की गई है. 

5G Service: पीएम ने देश में 5G सर्विस का किया आग़ाज़, इशारों में लालू यादव को बनाया निशाना

5G Services in India: देश में आज से 5G सर्विस का दौर शुरू हो गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान से  5G टेलीफोनी सर्विस की शुरुआत कीं, जिससे मोबाइल फोन पर अल्ट्रा हाई स्पीड इंटरनेट के दौर का आग़ाज़ हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 में कुछ चुनिंदा शहरों में 5जी सेवाएं शुरू कीं. ये सर्विस अगले कुछ बरसों में धीरे-धीरे पूरे देश में मुहय्या करा दी जाएंगी. इस दौरान पीएम मोदी ने जहां एक ओर 5G के फायदे के बारे में बताया वहीं उन्होंने इशारों में आरजेडी सद्र लालू प्रसाद यादव को निशाना बनाया.

कुछ लोगों को ग़रीब लोगों की क्षमता पर शक था: PM

पीएम मोदी ने कहा, एक वक़्त था, जब इलीट क्लास के कुछ मुट्ठी भर लोग ग़रीब लोगों की क्षमता पर शक करते थे. उन्हें संदेह था कि ग़रीब लोग डिजिटल का मतलब भी नहीं समझ पाएंगे. लेकिन मुझे देश के सामान्य मानवी की समझ पर, उसके विवेक पर, उसके जिज्ञासु मन पर हमेशा विश्वास रहा है. सरकार ने खुद आगे बढ़कर Digital Payments का रास्ता आसान बनाया. सरकार ने ऐप के ज़रिए नागरिक केंद्रित डिलीवरी सर्विस को बढ़ावा दिया. 

लालू ने 2016 में किया था ट्वीट

बता दें कि आरजेडी सद्र लालू यादव ने 2 सितंबर 2016 को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा, "ग़रीब डाटा खायेगा या आटा? डाटा सस्ता,आटा मंहगा यही इनकी देश बदलने की परिभाषा है. लगे हाथ ये भी बता दो, काल ड्रॉप की समस्या कौन सुलझाएगा?'  पीएम मोदी ने आज लालू यादव का नाम लिए बग़ैर इसी बात का जवाब दिया और उन पर निशाना साधा. 

पूरे भारत को दिसंबर 2023 तक कवर करने की स्कीम: आकाश अंबानी

रिलायंस जियो के चेयरमैन, आकाश अंबानी ने 5G सर्विस लॉन्च के बाद कहा कि, "Jio दिसंबर 2023 तक पूरे भारत को कवर करने की योजना बना रहा है, हम इसे बहुत सस्ती बना देंगे, यह हर भारतीय के लिए सस्ती होनी चाहिए. डिवाइस से लेकर सर्विस तक.यही हमारा प्रयास है.

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news