राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज से दक्षिण भारत दौरा; कई कार्यक्रमों में लेंगी हिस्सा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1501524

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज से दक्षिण भारत दौरा; कई कार्यक्रमों में लेंगी हिस्सा

President Draupadi Murmu: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 26 दिसंबर से पांच दिवसीय दक्षिण भारत के दौरे पर रहेंगी. अपने 5 रोज़ा दौरे के तहत सबसे पहले वह हैदराबाद पहुंचेंगी. इस दौरान राष्ट्रपति मुर्मू कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज से दक्षिण भारत दौरा; कई कार्यक्रमों में लेंगी हिस्सा

President Draupadi Murmu: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 26 दिसंबर से पांच दिवसीय दक्षिण भारत के दौरे पर रहेंगी. अपने 5 रोज़ा दौरे के तहत सबसे पहले वह हैदराबाद पहुंचेंगी. राष्ट्रपति सिकंदराबाद के बोलारम में राष्ट्रपति निलयम में रुकेंगी, जो राष्ट्रपति का आधिकारिक रीट्रीट है. जुलाई में राष्ट्रपति ओहदे के लिए चुने जाने के बाद से मुर्मू की हैदराबाद की यह पहली यात्रा है. अपने पांच दिवसीय दौरे के दौरान वह रामप्पा और भद्राचलम मंदिरों के दर्शन करने के साथ-साथ शहर में स्थानीय रूप से आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी.

दौरे के मद्देनज़र हिफ़ाज़त के पुख़्ता इंतज़ेमात 
वहीं तेलंगाना सरकार ने राष्ट्रपति के ठहरने के लिए पुख़्ता इंतज़ेमात किए हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने राष्ट्रपति निलयम को अपने घेरे में ले लिया है. फौज, पुलिस, राजस्व और अन्य विभागों ने राष्ट्रपति के यहां आने और उनके ठहरने का ख़ास इंतेज़ाम किया है. चीफ़ सेक्रेटरी सोमेश कुमार ने राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए विभिन्न विभागों के अफसरान के साथ अहम मीटिंग की और तमाम तैयारियों पर नज़र डाली. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दौरे को लेकर हिफ़ाज़त के सख़्त इंतेज़ामात किए गए हैं.

मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम और छावनी को सड़क की मरम्मत करने के कामों और बैरिकेडिंग करने की हिदायात दी हैं. साथ ही उन्होंने बिजली डिपार्टमेंट को 24 घंटे बिजली की सप्लाई यक़ीनी बनाने, चिकित्सा विभाग को मेडिकल टीम तैनात करने और अन्य विभागों को प्रोटोकॉल के मुताबिक़ राष्ट्रपति निलयम में इंतेज़ामात करने की हिदायात भी दी हैं.

कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी राष्ट्रपति
राष्ट्रपति मुर्मू  दक्षिण भारत के दौरे पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी . 27 दिसंबर को हैदराबाद के केशव मेमोरियल स्कूल का दौरा करेंगी और छात्रों से बातचीत करेंगी. वह रंगारेड्डी ज़िले के काना शांति वनम में श्री रामचंद्र मिशन द्वारा फतेहपुर के श्री रामचंद्रजी महाराज के 100 साल पूरे होने के मौक़े पर आयोजित होने वाले  'हर दिल ध्यान, हर दिन ध्यान' अभियान की पट्टिका के अनावरण में भी भाग लेंगी. इसके अलावा भी राष्ट्रपति कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी .

Watch Live TV

Trending news