अतीक़ के आतंक का हुआ ख़ात्मा; सरकारी ज़मीन पर बने फ्लैट लाभार्थियों को किए गए अलॉट
Advertisement

अतीक़ के आतंक का हुआ ख़ात्मा; सरकारी ज़मीन पर बने फ्लैट लाभार्थियों को किए गए अलॉट

Prayagraj Development Authority: अतीक अहमद के कब्जे से आजाद सरकारी जमीन पर बने तकरीबन 76 फ्लैट को लॉटरी के जरिए लाभार्थियों को अलॉट कर दिये गये. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर लोगों में खुशी की झलक नजर आई.

 

अतीक़ के आतंक का हुआ ख़ात्मा; सरकारी ज़मीन पर बने फ्लैट लाभार्थियों को किए गए अलॉट

Flats On Land Freed From Atique Ahmed: प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से आजाद  सरकारी जमीन पर बने 76 फ्लैट को लॉटरी के जरिए लाभार्थियों को अलॉट कर दिया गया. सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर लोगों में खुशी देखने को मिल रही है. इस मौके पर पहली लाभार्थी शांति देवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनका अपना जाती घर हासिल करने का ख्वाब पूरा हुआ है. कम कीमत पर सीएम योगी आदित्यनाथ की बदौलत उनको अपना आशियाना मिल रहा है. वो बीते कई सालों से किराये के मकान में रहकर अपना गुजर-बसर करती थीं. लेकिन अब उनके पास अपना घर होगा.

PDA ने लॉटरी के जरिए निकाले घर 
वहीं, दूसरी लाभार्थी संगीता श्रीवास्तव ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि शहर के बीचों बीच उनका अपना मकान होगा, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के बदौलत आज उनका ख्वाब पूरा हुआ है. इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन सभागार में प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने पात्र लोगों के बीच दोपहर दो बजे से लॉटरी के अमल की शुरुआत की. पहली लाभार्थी के तौर पर शांति देवी का चयन किया गया, जो फिजिकल हैंडीकैप हैं. दूसरे लाभार्थी वीरेंद्र कुमार हैं, जो सीनियर सिटीजन हैं. शिमला देवी तीसरी लाभार्थी और इल्मा बेगम को चौथा लाभार्थी चुना गया. इस तरह से कुल 76 फ्लैट को अलग-अलग कैटेगरी में लॉटरी के जरिए लाभार्थियों को अलॉट किया गया.    

 76 फ्लैट बनाए गए
प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में माफिया अतीक के कब्जे से प्रयागराज डेवलेपमेंट अथॉरिटी ने 2021 में सरकारी नजूल की जमीन को आजाद कराया था. दिसंबर 2021 में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अतीक के कब्जे से मुक्त जमीन पर गरीबों का घर बनाए जाने की हिदायात दी थीं. इसके लिए खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भूमि पूजन के लिए आए थे. सीएम योगी आदित्यनाथ की हिदायात के मुताबिक रिकॉर्ड वक्त में 76 फ्लैट बनाए गए.शार्ट लिस्ट किए गए 1 हजार 590 लोगों में से 9 जून को 76 लोगों को लॉटरी के जरिए चुना गया. बताया जा रहा है कि 15 जून के बाद लाभार्थियों को सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों चाबी सौंपी जाएगी. 

रिपोर्ट: मोहम्मद गुफरान

Watch Live TV

Trending news