PoK Road Accident: PoK में मुसाफिरों से भरी बस नीलम नदी में गिरी, 16 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2287643

PoK Road Accident: PoK में मुसाफिरों से भरी बस नीलम नदी में गिरी, 16 लोगों की मौत

PoK Road Accident: मुसाफिरों से भरी बस नदी में गिर गई है. जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है. जबिक कई दो जख्मी हुए हैं. जिसमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं. इससे एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में मुसाफिरों से भरी बस पर दहशतगर्दों ने हमला किया था. जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है.

PoK Road Accident: PoK में मुसाफिरों से भरी बस नीलम नदी में गिरी, 16 लोगों की मौत

PoK Road Accident: PoK के हिमालयी इलाके में मुसाफिरों से भरी बस नदी में गिर गई है. जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है. जबिक कई दो जख्मी हुए हैं. जिसमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं. यह हादसा नीलम घाटी में हुआ है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और पाकिस्तानी पुलिस ने यह जानकारी दी है. 

सबसे ज्यादा बच्चों की मौत
इस हादसे में 9 बच्चों और 4 महिलाओं की मौत हो गई है. जबिक तेज बहती नीलम नदी में गिरने से पहले वैन से कूदने पर चार लोग जख्मी हो गए. अधिकारियों ने कहा कि गोताखोरों को अब तक 6 शव मिले हैं और दूसरे शवों की तलाश अभी भी जारी है. वहीं, जहां ये घटना घटी है. उस जगह को लेकर भारत और पाकिस्तान में आपसी मतभेद है. दोनों इस पूरे इलाके पर दावा करते हैं. 

इससे पहले 28 लोगों की हुई थी मौत
पुलिस के मुताबिक, किसी के भी जिंदा बचे होने की कोई उम्मीद नहीं है. पाकिस्तान में खराब सड़क बुनियादी ढांचे और यातायात कानूनों और सुरक्षा मानकों की अनदेखी की वजह से सड़क दुर्घटनाएं आम हैं. पिछले महीने, दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में एक तेज रफ्तार यात्री बस के राजमार्ग से चट्टानी खड्ड में गिर जाने से 28 लोगों की मौत हो गई थी और 20 दूसरे जख्मी हो गए थे.

भारतीय बस पर दहशतगर्दों ने किया हमला
वहीं, जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के पोनी क्षेत्र में मुसाफिरों से भरी बस पर दहशतगर्दों ने हमला कर दिया था, जिससे बस, ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गया. जिसके बाद बस खाई में गिर गई. जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है. जबकि 33 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. सभी मुसाफिर उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं. जानकारी के मुताबिक, ये सभी लोग कटरा जा रहे थे. सभी मृतकों सरकार ने 10-10 लाख मुआवजा देना का ऐलान किया है.

Trending news