PM Modi to UPSC Aspirants: यूपीएससी एसपायरेंट के लिए पीएम का संदेश, कही ये बातें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1708420

PM Modi to UPSC Aspirants: यूपीएससी एसपायरेंट के लिए पीएम का संदेश, कही ये बातें

PM Modi to UPSC Aspirants: आज यूपीएससी का रिजल्ट जारी हो गया है. इस खास मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपीएससी क्रैक ना करने वालों को बधाई दी है.

PM Modi to UPSC Aspirants: यूपीएससी एसपायरेंट के लिए पीएम का संदेश, कही ये बातें

PM Modi to UPSC Aspirants: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीश के एसपायरेंट को बधाई दी है. आपको बता दें आज यूपीएससी का रिजल्ट जारी हुआ है. जिसमें 933 केंडिडेट्स ने सफलता हासिल की है. वहीं इस बाल पहली ऑल इंडिया रैंक इशिता किशो ने हासिल की है.

क्या बोली पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- “मैं उन लोगों की निराशा को समझता हूं जो सिविल सेवा परीक्षा को पास नहीं कर सके. न केवल लाभ उठाने के और प्रयास होंगे बल्कि भारत आपके कौशल और ताकत को प्रदर्शित करने के लिए कई विविध अवसर भी प्रदान करता है। आपको शुभकामनाएं,"

इसके अलावा कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने भी टॉपर्स को बधाई दी और महिलाओं की टॉप रैंक होने पर उनकी सराहना की. राहुल लिखते हैं- "इस साल की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में सफल होने वाले सभी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई. यह देखकर खुशी हो रही है कि पहली 4 रैंक महिलाओं ने हासिल की है. आप सभी पर समर्पण के साथ देश की सेवा करने की जिम्मेदारी है. भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं,"

आपको बता दें इशिका किशो और गरीमा लोहिया ने पहली और दूसरी रैंक हासिल की है. इस बार कुल 933 केंडिडेट्स एग्जाम क्लियर कर पाए हैं. जिसमें 613 पुरुष और 320 महिलाएं हैं.  इशिता किशोर 26 साल की हैं. उन्होंने तीसरे अटेंप्ट में इस एग्जाम को क्लियर किया है. इशिता का कहना है कि उन्हें यकीन था कि उनका नाम मेरिट लिस्ट में आएगा. किशोर ने कहा कि उन्हें सिविल सर्वेंट बनने की ख्वाहिश बचपन से ही थी. उनके पिता एयरफोर्स में अफसर हैं उन्हें देखर ही वह प्रेरित हुईं. 

Trending news