Coronavirus: PM मोदी ने की स्वामी अवधेशानंद से बात, kumbh Mela को लेकर की ये अपील
Advertisement

Coronavirus: PM मोदी ने की स्वामी अवधेशानंद से बात, kumbh Mela को लेकर की ये अपील

उत्तराखंड के हरिद्वार में जारी कुंभ आयोजन के बीच बड़ी तेज़ी से कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. कुंभ में शिरकरत कर चुके कई संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

PM मोदी, फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस से संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर शनिवार को संत समाज से उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ को 'प्रतीकात्मक' रखने की अपील की ताकि इस महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी जा सके.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि उन्होंने आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि (Swami Avdheshanand Giri Ji Maharaj) से फोन पर बात की और इस दौरान संत समाज से उन्होंने यह अपील की.

ये भी पढ़ें: ऑक्सीजन सप्लाई पर PM मोदी ने की समीक्षा बैठक, राज्य सरकारों को आपसी सहयोग के दिए निर्देश

उन्होंने कहा, 'मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए. इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी.'

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वामी अवधेशानंद से बात कर उन्होंने सभी संतों के स्वास्थ्य का हाल जाना. उन्होंने कहा, 'सभी संतगण प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग कर रहे हैं. मैंने इसके लिए संत जगत का आभार व्यक्त किया.'

कोविड-19 के कारण एक माह की अवधि के लिए सीमित कर दिए गए महाकुंभ के तीन शाही स्नान—महाशिवरात्रि, सोमवती अमावस्या और बैसाखी हो चुके हैं जबकि रामनवमी के पर्व पर आखिरी शाही स्नान होना है.

ये भी पढ़ें:  Ramzan 2021: भारत का वह इलाका, जहां तोप के घन-गरज से होता है इफ्तार व सेहरी का आगाज़

गौरतलब है कि कुंभ के लिए हरिद्वार पहुंचे साधु-संत और श्रद्धालु खासी संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं.

(इंनपुट- पीटीआई)

Zee Salam Live TV:

Trending news