पीएम मोदी ने दुखी धनखड़ को किया फोन, राष्ट्रपति मुर्मू भी हुईं आहत
Advertisement

पीएम मोदी ने दुखी धनखड़ को किया फोन, राष्ट्रपति मुर्मू भी हुईं आहत

पीएम नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को फोन किया है, पीएम मोदी ने अपनी आपबीती सुनाई है और दुख जताया हैं, वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने धनखड़ पर विपक्षी सांसदों की हरकत पर निराशा जताई है.

पीएम मोदी ने दुखी धनखड़ को किया फोन, राष्ट्रपति मुर्मू भी हुईं आहत

पीएम मोदी ने संसद परिसर में उपराष्ट्रपति की मिमिक्री के मामले में पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को फोन कर के बात ती है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 20 साल से मेरा भी इसी तरह से अपमान किया जा रहा है, लेकिन ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. बता दें, राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने मिमिक्री कर मजाक उड़ाया था. वहीं उपराष्ट्रपति धनखड़ सांसदो के जरिए उड़ाए गए मजाक से काफी आहत हैं. उपराष्ट्रपति ने खुद इस बात की जानकारी दी है. राज्यसभा सभापति धनखड़ ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया था. उन्होंने कहा कि जो आज आपको सुनना पड़ा, वो मैं पिछले 20 सालों से सुन रहा हूं, लेकिन जिस तरह से सदन के अंदर देश के उपराष्ट्रपति होते हुए, आपको यह सुनना पड़ा, यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है. जिस तरह से सदन के बाहर राज्यसभा के सभापति का मजाक उड़ाया गया, वह भी दुर्भाग्यपूर्ण है. टीएमसी सांसद की इस हरकत को लेकर उनकी हर तरफ आलोचना हो रही है.

पीएम ने उपराष्ट्रपति को सुनाई अपनी आपबीती
धनखड़ ने ट्वीट कर कहा, बताया कि पीएम मोदी का फोन आया था, उन्होने संसद परिसर में हुए घटना पर दुख जताया है, और कहा कि वह भी इस तरह की बेइज्जती पिछले 20 साल से झेल रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ, और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने प्रधानमंत्री से कहा कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं. मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं. गौरतलब है की संसद के सदनो से 90 से ज्यादा विपक्षी सांसदो को निलंबित  कर दिया है, जिसके विरोध में विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया. कुछ सांसद संसद भवन के नए मकर द्वार पर धरना दे रहे थे. उसी समय टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति धनखड़ की नकल उतारी. मौजूद राहुल गांधी ने इस पूरी मिमिक्री को अपने मोबाइल फोन में कैद भी किया. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख
वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का भी इस ममामले में बयान सामने आया है, उन्होने ट्वीट कर कहा है कि जिस तरह से  उपराष्ट्रपति का मजाक बनाया गया, उससे मैं निराशा हूं, उन्होंने आगे लिखा जिस तरह से उपराष्ट्रपति का संसद भवन में अपमान किया गया है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मुझे अपने संसदीय परंपरा पर गर्व है और देश की जनता भी इस परंपरा को बनाए रखने की उम्मीद कर रही होगी.

Trending news