Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1972587
photoDetails0hindi

इस फूल से बनाएं पाउडर, चंद दिनों में निखर जाएगी त्वचा

गुलाब का फूल कई चीजों में काम आता है, यह हर घर की सुंदरता बढ़ाने में मदद करता है. इस फूल की पंखुड़िया का पाउडर बनाकर स्किन पर लगाने से चेहरा चांद की तरह निखर जाता है. तो आइए जानते हैं गुलाब के फूलों से पाउडर बनाने के तरीकों के बारे में.

 

कैसे बनाएं

1/6
कैसे बनाएं

सबसे पहले गुलाब की पंखुड़िया अलग कर लें. फिर सारी पंखुड़ियों को अच्छी तरीके से धो लें उसके बाद सभी को किसी बर्तन में निकालकर सुखा लें.

 

स्टोर करने का तरीका

2/6
स्टोर करने का तरीका

पंखुड़िया सुखाने के बाद उसे मिक्सी में पीस लें और फिर उसे छानकर स्टोर कर लें. इसी तरह गुलाब की पाउडर को बनाकर इस्तेमाल करें.

इस्तेमाल करने का तरीका

3/6
इस्तेमाल करने का तरीका

ग्लोइंग और शानदार त्वचा पाने के लिए गुलाब को स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें. इसमें चीनी मिलाकर के चेहरे पर लगाएं और स्क्रब करने के बाद अच्छे से चेहरे को धो लें.

दूध और गुलाब पाउडर

4/6
दूध और गुलाब पाउडर

अक्सर देर रात तक जागने से चेहरे पर डार्क सर्कल्स हो जाते हैं. ऐसे में गुलाब पाउडर और दूध को मिक्स करके लगाने से डार्क सर्कल्स की समस्या से निजात मिलती है.

गुलाब पाउडर

5/6
गुलाब पाउडर

चेहरे पर एक अलग सी फ्रेशनेस लेन के लिए गुलाब पाउडर को पानी में मिलाकर पेस्ट बनाकर लगा लें और फिर अपने चेहरे को अच्छे तरीके से पानी से धो लेने से चेहरा चमक जाता है.

एंटी एजिंग

6/6
एंटी एजिंग

गुलाब बहुत अच्छा होता है. इसमें एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं. इसको चेहरे पर लगाने से त्वचा में चार चांद लग जाते हैं और चेहरा खिल उठता है.