Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1972619
photoDetails0hindi

7 दिन खाएं दूध के साथ ये सूखा मेवा, शरीर में आएगी शक्तिमान जैसी ताकत

दूध और मखाना सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है. इसमे कई पोषक तत्व होते हैं जैसे आयरन,कैल्शियम, प्रोटीन, मैग्नीशियम आदि. इन्हें एक साथ खाने के बहुत से लाभ मिलते हैं. तो आइए जानते हैं कई लाभों के बारे में.

 

कमजोरी दूर

1/5
कमजोरी दूर

दूध और मखाने का एक साथ सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है. इनमें प्रोटीन और आयरन की भरपूर मात्रा होती है. इन दोनों के सेवन से शरीर में बहुत ऊर्जा आती है और शरीर स्वस्थ रहता है.

हड्डियां मजबूत

2/5
हड्डियां मजबूत

दूध और मखाना सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है. इनके रोजाना सेवन से हड्डियों मजबूत होती हैं और जोड़ों के दर्द से भी राहत मिलती है.

डायबिटीज में राहत

3/5
डायबिटीज में राहत

मखाना हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका सेवन करने से ब्लड शुगर लेवल को कम करने में मदद मिलती है. दूध के साथ मखाने का सेवन बहुत लाभकारी होता है.

हार्ट हेल्थ

4/5
हार्ट हेल्थ

दूध और मखाने का सेवन करने से शरीर को बहुत फायदें मिलते हैं. इनमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं. इनके सेवन से हार्ट को हेल्दी रहने में मदद मिलती है.

स्किन के लिए

5/5
 स्किन के लिए

मखाना सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता है. यह एंटीऑक्सीडेंटस और अमीनो एसिड का अच्छा सोर्स माना जाता है. इसको दूध में भिगोकर सेवन करने से त्वचा रेडिकल्स फ्री रहती है और आपकी स्किन जवान बनी रहती है.