Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1275424
photoDetails0hindi

कारगिल विजय दिवस की 23वीं सालगिरह पर शहीदों को श्रद्धांजलि; देखें राष्ट्रप्रेम जगा देने वाली तस्वीरें

नई दिल्लीः  कारगिल युद्ध की 23वीं सालगिरह पर मंगलवार को देश के विभिन्न हिस्से में कारिगल विजय दिवस मनाया गया. 26 जुलाई 1999 को ही भारतीय सेना कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर विजय हासिल की थी. मंगलवार को देशभर में तीनों सेना और आम नागरिकों ने कारिगल युद्ध में शहीद देश के जवानों को श्रद्धांजलि दी.

1/7

जालंधर : कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मंगलवार को जालंधर में एक  समारोह के दौरान कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि देते परिवार के सदस्य.

2/7

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एमओएस अजय भट्ट, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और रक्षा सचिव अजय कुमार के साथ कारगिल विजय दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि दी. 

3/7

तिरुवनंतपुरम: कलाकार "दा विंची" सुरेश ने परम वीर चक्र पुरस्कार विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा का एक पानी के भीतर चित्र बनाया.  तिरुवनंतपुरम में कारगिल विजय दिवस समारोह पर शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए लोग. 

4/7

पटना: एनसीसी कैडेटों ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद-ए-कारगिल स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

5/7

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर, भोपाल में मंगलवार को शौर्य स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

6/7

 चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए चंडीगढ़ युद्ध स्मारक को सलामी दी.

7/7

बेंगलुरु: रक्षा कर्मियों ने मंगलवार को बेंगलुरु में कारगिल विजय दिवस की 23 वीं वर्षगांठ के अवसर पर कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि दी.