Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2065741
photoDetails0hindi

Republic Day Long Weekend: दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता के आस-पास के इन जगहों को करें एक्सप्लोर

घूमने के शौकीनों के लिए जनवरी का लॉन्ग वीकेंड 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के पास में है, जो गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार है, जिसमें चार दिन की छुट्टी है.हम आपके लिए कुछ डैस्टीनेशन लेकर आएं हैं जहां आप इन लॉन्ग वीकेंड के दौरान दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता के आस-पास की शानदार जगह घूम सकते हैं.

 

कालसी (Kalsi)

1/7
कालसी (Kalsi)

उत्तराखंड में चकराता और देहरादून के बीच डाकपत्थर के पास कालसी स्थित है. यह अशोक के शिलालेखों वाला एक विरासत शहर है.

कसौली (Kasauli)

2/7
कसौली (Kasauli)

कसौली दिल्ली से छह घंटे की ड्राइव और चंडीगढ़ से लगभग डेढ़ घंटे की दूरी पर है. आप यहां पर घूम सकते हैं. यह एक बहुत अच्छा लॉन्ग वीकेंड डैस्टीनेशन हो सकता है.

वेंगुर्ला (Vengurla)

3/7
वेंगुर्ला (Vengurla)

वेंगुर्ला, मुंबई से लगभग 500 किमी दूर कोंकण तट पर स्थित यह जगह अपने खूबसूरत समुद्र तटों, हरी-भरी हरियाली और ऐतिहासिक स्थलों के लिए प्रसिद्ध है. आप एक बार यहां पर जरूर जाएं.

अंबोली (Amboli)

4/7
अंबोली (Amboli)

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में 2,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित, अंबोली एक हिल स्टेशन है जो नेटर लवर और ट्रेकर्स के लिए एक बहुत अच्छी जगह है.

स्कंदगिरी हिल्स (Skandagiri Hills)

5/7
स्कंदगिरी हिल्स (Skandagiri Hills)

स्कंदगिरी हिल्स को दुर्गा के नाम से भी जाना जाता है, यह कर्नाटक के चिकबल्लापुर शहर के पास स्थित एक पहाड़ी किला है. स्कंदगिरी ट्रेक राज्य में सबसे फेसम में से एक है.

मंदारमणि (Mandarmoni)

6/7
मंदारमणि (Mandarmoni)

कोलकाता से लगभग चार घंटे की दूरी पर स्थित, मंदारमणि पश्चिम बंगाल के निवासियों के लिए सबसे फेमस समुद्र तट स्थलों में से एक है.

सेरामपुर (Serampore)

7/7
सेरामपुर (Serampore)

यह नदी किनारे का शहर कोलकाता से लगभग 30 किमी दूर स्थित है और भारत के पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में स्थित एक ऐतिहासिक शहर है. आप यहां पर भी अपना लॉन्ग वीकेंड बिता सकते हैं.