Advertisement
photoDetails0hindi

'अग्निपथ योजना’ को लेकर कांग्रेस का देशभर में सत्याग्रह; सरकार से की योजना को वापस लेने की मांग

नई दिल्लीः कांग्रेस ने सोमवार को सेना में भर्ती की नई ’अग्निपथ योजना’ के खिलाफ देश भर के विधानसभा मुख्यालयों में राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह किया. दिल्ली, पटना, रांची, पंजाब, बैंगलुरू, और मुबई में कांग्रेस कार्यकताओं ने धरना दिया.

1/6

दिल्ली: कांग्रेस  ने कहा कि वह उन लाखों पूर्व सैनिकों के साथ खड़ी है, जो इस योजना के प्रभाव से सशस्त्र बलों के लोकाचार, यूनिट एकजुटता और युद्ध प्रभावशीलता के बारे में चिंतित हैं.

2/6

मुंबई : कांग्रेस ने कहा कि आज देश भर में कांग्रेस पार्टी ‘अग्निपथ’ के ख़लिफ़ सत्याग्रह कर रही है. जब तक युवाओं को इंसाफ नहीं मिलता, ये सत्याग्रह नहीं रुकेगा.

3/6

जम्मू ;  कांग्रेस  ने विरोध प्रदर्शन के दौरान विभिन्न जेलों में बंद युवकों को रिहा करने की मांग की.

4/6

अमृतसर: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह अपने ‘मित्रों’ को ‘दौलतवीर’ बना रहे हैं, जबकि युवाओं को चार साल के ठेके पर ‘अग्निवीर’ बना रहे हैं.

5/6

रांची: कांग्रेस ने कहा कि सरकार को सशस्त्र बलों में शामिल होकर राष्ट्र की सेवा करने की इच्छा रखने वाले लाखों पुरुषों और महिलाओं के लिए असुरक्षा के बजाय सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए. 

6/6

पटना: कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने अहंकार को छोड़कर युवाओं की मांग को मानने का आग्रह करते हैं. कांग्रेस के समर्थन में यहां राजद ने भी विरोध में हिस्सा लिया.