Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1235390
photoDetails0hindi

तीस्ता सीतलवाड और गुजरात के Ex.DGP श्रीकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में धरना और प्रदर्शन

नई दिल्लीः गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते द्वारा सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड, पूर्व डीजीपी श्रीकुमार को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में सोमवार को देश के कई हिस्सों में छात्रों, शिक्षकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और नागरिक समूहों के सदस्यों ने प्रदर्शन किया.

1/3

नई दिल्ली: दिल्ली में कम से कम 300 प्रदर्शनकारी जंतर मंतर पर इकट्ठा हुए और उन्होंने सीतलवाड और भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी आर बी श्रीकुमार तथा संजीव भट्ट को रिहा करने की मांग की. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और अजय माकन ने भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. उन्होंने इसे सोची समझी साजिश और अन्य कार्यकर्ताओं को खामोश कराने की कोशिश करार दिया.

 

2/3

बेंगलुरु: सीतलवाड़, श्रीकुमार और भट्ट के खिलाफ प्राथमिकी उच्चतम न्यायालय द्वारा गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को 2002 के गोधरा दंगा कांड में विशेष जांच दल द्वारा दी गई क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करने के एक दिन बाद शनिवार को दर्ज की गई. 

3/3

मुंबई: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन के अध्यक्ष एन साई बालाजी ने गिरफ्तारी पर प्रश्न उठाते हुए कहा है कि अगर अन्याय के खिलाफ लड़ाई का अपराधीकरण किया गया, तो इससे वे क्या संदेश देंगे? कि हम सांप्रदायिक दंगों के खिलाफ आवाज नहीं उठा सकते? कि पीड़ितों के साथ कोई खड़ा नहीं हो सकता?