Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1228644
photoDetails0hindi

Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप से करीब 1 हज़ार लोगों की मौत, देखिए तबाही के खौफनाक मंज़र

Afghanistan Earthquake: आज सुबह-सुबह अफगानिस्तान में भूकंप ने काफी तबाही मचाई है, जिसके के कारण वहां करीब 920 लोगों की मौत हो गई है. 

1/7

जानकारी के मुताबिक, साउथ-ईस्टर्न सिटी खोस्त से करीब 44 किलोमीटर (27 माइल्स) दूर भूकंप का आया. (Photo: TOLO news)

2/7

अफगानिस्तान में भूकंप अक्सर महसूस किए जाते हैं, विशेष रूप से हिंदू कुश पर्वत श्रृंखला के उपरिकेंद्र, यूरेशियन और उपमहाद्वीपीय भू-आकृतियों के संगम के पास जो इलाके हैं. (Source: Twitter/@BakhtarNA)

3/7

तालिबानी हुकूमत के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख मोहम्मद नसीम हक्कानी ने बताया कि भूकंप से सबसे ज्यादा तबाही पक्तिका प्रांत में हुई है.  (Photo: TOLO news)

4/7

इससे पहले 2015 में अफगानिस्तान और पड़ोसी देशों में 7.5 तीव्रता का सबसे भीषण भूकंप आया था, जहां 280 लोग मारे गए थे और इसका प्रभाव पाकिस्तान में भी महसूस किया गया था और कई लोग मारे गए थे. (Source: Twitter/@BakhtarNA)

5/7

इसके अलावा, पाकिस्तान के पेशावर, इस्लामाबाद, लाहौर और पंजाब तथा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अन्‍य हिस्‍सों और भारत तक इस जोरदार भूकंप के झटके महसूस किए गए. (Photo: TOLO news)

6/7

इस दौरान भूकंप में स्कूल से निकलने की कोशिश के दौरान मची भगदड़ में 12 स्कूली छात्राओं की भी मौत हो गई थीं. (Source: Twitter/@BakhtarNA)

7/7

भूकंप ने अफगानिस्तान के साथ-साथ पाकिस्तान में भी तबाही मचाई है. इस भूकंप के कारण अफगानिस्तान से जान-माल के बड़े नुकसान की खबर आ रही है. (Photo: TOLO news)