पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा; यात्रियों से भरा ट्रक खाई में गिरा, 17 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2199478

पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा; यात्रियों से भरा ट्रक खाई में गिरा, 17 की मौत

Accident in Balochistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान सूबे में गुरुवार को एक बड़ा हादसा पेश आया. एक ट्रक के गहरी खाई में गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है. 

पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा; यात्रियों से भरा ट्रक खाई में गिरा, 17 की मौत

Pakistan Road Accident: पाकिस्तान के बलूचिस्तान सूबे में गुरुवार को एक बड़ा हादसा पेश आया. एक ट्रक के गहरी खाई में गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है. डॉन ने एक पुलिस ऑफिसर के हवाले से बताया कि, यह घटना बुध की रात को उस वक्त पेश आया, जब एक ट्रक 50 लोगों को लेकर शाह नूरानी दरगाह की तरफ जा रहा था. ईधी फाउंडेशन के हब इंचार्ज मनन बलूच के मुताबिक, बचाव मुहिम गुरुवार की सुबह खत्म हुई. इस हादसे में लोगों की मौत पर बलूचिस्तान के सीएम मीर सरफराज बुगती ने अफसोस का इजहार किया है. उन्होंने अफसरान को हिदायात दी है कि, जख्मी लोगों को बेहतर मेडिकल सुविधाएं प्रदान की जाए.

17 लोगों की मौत
जानकारी के मुताबिक, तीर्थयात्रियों के भरा ट्रक बलूचिस्तान के खुजदार जिले में सुदूर मुस्लिम सूफी दरगाह शाह नूरानी की तरफ जा रहा था. तभी बुधवार को हब शहर में वो हादसे का शिकार होकर खाई में गिर गया. खबरों के मुताबिक, जिस जगह पर ये हादसा पेश आया, वह जगह कराची से तकरीबन 100 किलोमीटर दूर है. सभी मुसाफिर सिंध सूबे के थट्टा शहर के रहने वाले थे. ईद के दिन पेश आए हादसे पर सब लोगों ने अफसोस का इजहार किया. बता दें कि, पाकिस्तान में 10 अप्रैल को ईद का त्योहार मनाया गया था. वहीं, इस हादसे पर गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने गम का इजहार किया है. उन्होंने कहा कि, ऐसा अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि, ड्राइवर ने एक मोड़ पर गाड़ी पर से कंट्रोल खो दिया, जिससे वाहन खाई में जा गिरा. 

पाकिस्तान में होते रहते हैं हादसे
बता दें कि, पर्याप्त सुरक्षा उपायों की कमी, अपर्याप्त अनट्रेंड ड्राइवर और पुराने परिवहन बुनियादी ढांचे की वजह से पाकिस्तान में अक्सर सड़क हादसे पेश आते रहते हैं. डब्ल्यूएचओ के मुताबिक,, पाकिस्तान में 2018 में सड़क हादसों में 27 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सड़क हादसों में लोगों की मौत का बढ़ता आंकड़ा तश्वीश की एक बड़ी वजह बन चुका है. लेकिन फिलहाल इस पर लगाम लगाना मुश्किल हो रहा है.

Trending news