पाकिस्तान ने रिहा किए 20 भारतीय मछुआरे, अब 4 साल बाद हो रही वतन वासपी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1225620

पाकिस्तान ने रिहा किए 20 भारतीय मछुआरे, अब 4 साल बाद हो रही वतन वासपी

Indian Fishermen released from pakistan jail: पाकिस्तान ने रविवार को पिछले करीब चार साल से जेल में बंद 20 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया. अब वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों के हवाले कर दिया जाएगा.

पाकिस्तान ने रिहा किए 20 भारतीय मछुआरे, अब 4 साल बाद हो रही वतन वासपी

कराची: पाकिस्तानी जलक्षेत्र में कथित तौर पर अवैध रूप से मछली पकड़ने के मामले में चार साल की सजा पूरी करने के बाद 20 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया गया है. इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसी एपी ने एक पाकिस्तानी अधिकारी के हवाले से खबर दी.

एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने 20 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया है, जिन्होंने देश के क्षेत्रीय जल का उल्लंघन करने के लिए बंदरगाह शहर कराची में चार साल जेल में बिताए हैं. जानकारी के मुताबिक, उन आजाद कैदियों को लाहौर के लिए बस में चढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: पटना में स्पाइस जेट के विमान में लगी आग, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिग

अभी भी दर्जनों भारतीय मछुआरे कर रहे रिहाई का इंतजार
अधिकारी के मुताबिक उन आजाद कैदियों को वाघा सीमा पार पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा. पाकिस्तानी अधिकारी के मुताबिक जेल में अभी भी दर्जनों भारतीय मछुआरे रिहाई का इंतजार कर रहे हैं.

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान दोनों समय-समय पर एक-दूसरे के मछुआरों को बेहतर पकड़ की तलाश में अपनी समुद्री सीमा पार करने के आरोप में गिरफ्तार करते हैं. लेकिन दोनों पक्ष हर साल अपने-अपने देशों की कैदियों की रिहाई के लिए बातचीत के बाद कुछ कैदियों को रिहा कर देते हैं.

ये भी पढ़ें: अग्निवीरों की भर्ती के लिए वायुसेना ने जारी की गाइडलाइन, कैंटीन और इंश्योरेंस समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

Zee Salaam Live TV:

Trending news