Odisha News: आसमानी कहर! 61 हजार बार गिरी आसमानी बिजली,12 लोगों की मौत
Advertisement

Odisha News: आसमानी कहर! 61 हजार बार गिरी आसमानी बिजली,12 लोगों की मौत

Odisha News: मौसम विभाग ने ओडिशा में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक सफ्ताह के लास्ट तक राज्य के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. ओडिशा में आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है.  

Odisha News: आसमानी कहर! 61 हजार बार गिरी आसमानी बिजली,12 लोगों की मौत

Odisha News: ओडिशा में आसमानी कहर लोगों पर टूट पड़ा है. यहां शनिवार की शाम दो घंटों के भीतर लगभग 61 हजार बार आसमानी बिजली गिरी है. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो चुकी है और 14 शख्स घायल हुए हैं. आईएमडी के मुताबिक, राजधानी भुवनेश्वर में सबसे ज्यादा बिजली गिरी है. IMD ने राज्य में 7 सितंबर तक मौसम खराब रहने का अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने ओडिशा में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक सफ्ताह के आखिर तक राज्य के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में दोपहर के बाद से ही भारी बारिश होती रही. इस दौरान भुवनेश्वर के और उसके आसपास इलाकों में आसमानी बिजली गिरी. ओडिशा आपदा प्रबंधन के मुताबिक, शाम 5 बजकर 30 मिनट तक राज्य में लगभग 61 हजार से ज्यादा बिजली गिरी है.  

यह भी पढ़ें: ‘वन नेशन, वन इलेक्श’ पर बोले ओवैसी; बताया अवाम के लिए कैसा होगा फैसला

स्पेशल कमिश्नर ने बताया, "आसमानी बिजली गिरने की हादसे में मरने वाले लोगों को परिवारवालों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा." मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, जब मानसून सामान्य स्थिति में लौटता है तो सबसे ज्यादा आसमानी बिजली गिरने की घटनाएं होती हैं. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक,  आसमानी बिजली गिरने की वजह से मरने वालों में खुर्दा जिले से 4, बोलांगीर से 2, और बौध, अंगुल,गजपति, पूरी और ढेंकनाल से एक-एक शख्स की जान गई है. इसके अलावा राज्य में 8 मवेशियों की भी जानें गई हैं.   

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश; जानें मैदानी इलाकों का हाल

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 
Zee Salaam

Trending news