Odisha Bus Accident: ओडिशा में सड़क हादसा; फ्लाईओवर से गिरी बस, 5 की मौत
Advertisement

Odisha Bus Accident: ओडिशा में सड़क हादसा; फ्लाईओवर से गिरी बस, 5 की मौत

Accident In Odisha: ओडिशा के जाजपुर जिले में एक बस हादसे का शिकार हो गई. जिसमें महिला समेत पांच लोग मौत की नींद सो गए. हादसे पर सीएम नवीन पटनायक ने गहरे दुख का इजहार करते हुए मृतकों के घरवालो को 3-3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. 

Odisha Bus Accident: ओडिशा में सड़क हादसा; फ्लाईओवर से गिरी बस, 5 की मौत

Odisha Bus Accident: ओडिशा से एक दुखद खबर सामने आ रही है. यहां के जाजपुर जिले में नेशनल हाईवे-16 पर सोमवार की शाम एक बस के ओवरब्रिज से गिर जाने से एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि कई मुसाफिर शदीद तौर पर जख्मी हो गए. अधिकारियों ने ये जानकारी दी. अफसरान ने जराए के हवाले से बताया कि, महिलाओं और बच्चों समेत तकरीबन 55 मुसाफिरों को ले जा रही बस बेस्ट बंगाल के नॉर्थ मेदिनीपुर जिले के हल्दिया जा रही थी. ऐसा अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि, बस के ड्राइवर ने कथित तौर पर काबू खो दिया और गाड़ी रसूलपुर इलाके में रात तकरीबन 8 बजे जाजपुर के बाराबती चौक के पास ओवरब्रिज से नीचे गिर गई.

5 लोगों की मौत
हादसे की खबर मिलने पर रसूलपुर और चंडीखोल फायर स्टेशनों से अग्निशमन सेवा कर्मी फौरी तौर पर दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और मकामी लोगों की मदद से पीड़ितों को बचाया. दमकल कर्मियों ने गैस कटर की मदद से जख्मियों को बस से निकाला. बचाव मुहिम में 16 एम्बुलेंस और क्रेन का इस्तेमाल किया गया था. जाजपुर के पुलिस अधीक्षक, डॉक्टरों की एक टीम और अन्य जिला इंतेजामिया के अफसरान भी बचाव कार्यों की निगरानी के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. जख्मी हालत में तकरीबन 40 मुसाफिरों को धर्मशाला के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पांच लोगों को मुर्दा करार दे दिया.

मृतकों के परिवारों को मिलेगा मुआवजा
इस बीच, 10 से ज्यादा मुसाफिरों को इलाज के लिए एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दाखिल कर दिया गया है. वहींस दूसरी तरफ इस हादसे पर राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने गहरे दुख का इजहार करते हुए मृतकों के घरवालो को 3-3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. उन्होंने यह भी ऐलान किया कि, राज्य सरकार हादसे में जख्मी हुए तमाम लोगों के इलाज का सारा खर्च उठाएगी. साथ ही सीएम ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की.

Trending news