इंडियन नेशनल लोकदल की रैली में जुटेंगे देशभर के ये विपक्षी नेता; जानिए क्या है इनका प्लान ?
Advertisement

इंडियन नेशनल लोकदल की रैली में जुटेंगे देशभर के ये विपक्षी नेता; जानिए क्या है इनका प्लान ?

Indian National Lok Dal's public rally: पूर्व प्रधानमंत्री और इनेलो के संस्थापक देवीलाल की जयंती पर 25 सितंबर को एक रैली होना है, जिसका लक्ष्य नीतीश, तेजस्वी, पवार, अखिलेश, फारूक को एक मंच पर लाना है. 

ओम प्रकाश चौटाला, नीतीश कुमार और केसी त्यागी

नई दिल्लीः विपक्ष दलों की एकजुटता को प्रदर्शित करने के लिए इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने अपनी 25 सितंबर की रैली में शरद पवार, अखिलेश यादव और फारूक अब्दुल्ला को आमंत्रित करने का फैसला किया है. इस रैली में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे. इनेलो के नेता अभय चौटाला ने मंगलवार को यह जानकारी दी है. 

इन्हें भेजा गया आमंत्रण 
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी देवगौड़ा, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल और मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को भी रैली में बुलाया गया है. चौटाला ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के मुखिया चंद्रबाबू नायडू और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता भेजा जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘नीतीश कुमार के साथ एक बैठक में इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने उन्हें फतेहाबाद में 25 सितंबर की रैली में बुलाया है और वह इसमें शामिल होने के लिए भी राजी हो गए हैं.’’ 

नीतीश और तेजस्वी ने भरी हामी 
इस मामले में जनता दल (यूनाइटेड) के नेता के. सी. त्यागी से संपर्क किए जाने पर रैली में नीतीश और तेजस्वी के साथ मौजूद होने की उन्होंने तस्दीक कर दी है. त्यागी ने कहा, ‘‘पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती पर विपक्ष के कई नेता एक मंच पर जुटेंगे और यह विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक माकूल मौका होगा.’’ 

देश भाजपा से तंग आ गया है 
ओम प्रकाश चौटाला ने दावा किया लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से तंग आ गए हैं, और केंद्र में सत्तारूढ़ दल के खिलाफ देशभर में एक माहौल बन रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘25 सितंबर की रैली विपक्षी एकता का प्रदर्शन भर नहीं होगी, बल्कि भाजपा सरकार के खिलाफ गुस्से को भी प्रदर्शित करेगी.’’ इनेलो अपने संस्थापक देवीलाल की जयंती पर रैली का आयोजन कर रहा है, और इसमें कांग्रेस को छोड़ कर विपक्षी दलों के कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news