Bihar News: JDU के Ex MLC मनोरमा देवी के घर पर NIA ने की छापेमारी, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2436922

Bihar News: JDU के Ex MLC मनोरमा देवी के घर पर NIA ने की छापेमारी, जानें पूरा मामला

NIA Raids JDU former MLA Manorama Devi: बिहार के जदयू के पूर्व MLC मनोरमा देवी के घर NIA की टीम ने छापेमारी की है. मनोरमा देवी के शौहर और बेटे पर गंभीर इल्जाम लगे हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

Bihar News: JDU के Ex MLC मनोरमा देवी के घर पर NIA ने की छापेमारी, जानें पूरा मामला

NIA Raids JDU former MLA Manorama Devi: बिहार के गया में जदयू के पूर्व MLC मनोरमा देवी के आवास पर NIA की टीम ने छापा मारा है. गया शहर के रामपुर थाना क्षेत्र के एपी कॉलोनी स्थित मनोरमा देवी के आवास पर रेड जारी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, छापेमारी सुबह 4 बजे हुई और अभी भी घर में मौजूद लोगों से पूछताछ जारी है. इस दौरान एनआईए को कई अहम दस्तावेज मिलने की जानकारी सामने आ रही है.

नक्सली गतिविधियों में शामिल होने का इल्जाम
मनोरमा देवी के घर के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है और घर के अंदर किसी को जाने की इजाजत नहीं है. जिला पुलिस के सहयोग से एनआईए ने मनोरमा देवी के आवास पर छापेमारी की घटना को अंजाम दिया है. मनोरमा देवी के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई नक्सली गतिविधियों से तार जुड़े होने के सुराग मिलने के बाद की गई है.

कब दर्ज किया गया था मुकदमा
इस मामले में पुलिस ने 7 अगस्त 2023 को केस दर्ज किया था. जिसके बाद इस केस को एनआईए ने अपने पास ले लिया था. सितंबर 2023 में फिर से इस मामले में केस दर्ज किया गया था.

शौहर पर है बड़ा इल्जाम
मनोरमा देवी के पति बिंदेश्वरी यादव जिला पार्षद अध्यक्ष रहे हैं. उनका निधन हो चुका है. उनके खिलाफ नक्सल गतिविधियों में लिप्त होने का केस दर्ज किया गया था. नक्सलियों को कारतूस सप्लाई करने के आरोप में बिंदेश्वरी यादव को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए देशद्रोह का केस दर्ज किया था. जांच पड़ताल के दौरान उनकी गाड़ी से कारतूस बरामद किया गया था.

पूर्व विधायक के बेटे पर लगा था संगीन इल्जाम
वहीं मनोरमा देवी का बड़ा बेटा रॉकी यादव चर्चित रोडरेज गोली कांड का मुख्य आरोपी रहा है. हालांकि, हाईकोर्ट ने सबूतों के अभाव में उसे बरी कर दिया था. केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने बिहार के पांच ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

Trending news