NIA Raid: बिहार के मुजफ्फरपुर समेत 5 जिलों में NIA ने की छापेमारी, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1831246

NIA Raid: बिहार के मुजफ्फरपुर समेत 5 जिलों में NIA ने की छापेमारी, जानें पूरा मामला

NIA Raid: बिहार में मुजफ्फरपुर समेत कुल 5 जिलों की 9 अलग अलग जगहों पर NIA की छापेमारी से हड़कंप मच गया. यह मामला सीपीआई माओवादी के जोनल कमांडर राम बाबू राम उर्फ राजन से जुड़ा हुआ है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

NIA Raid: बिहार के मुजफ्फरपुर समेत 5 जिलों में NIA ने की छापेमारी, जानें पूरा मामला

NIA Raid:  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने माओवादियों से हथियार और गोला-बारूद की जब्ती से संबंधित मामले में शुक्रवार को बिहार के कई स्थानों पर आरोपियों और संदिग्धों से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है. 

NIA के प्रवक्ता ने कहा, "सीपीआई माओवादी के जोनल कमांडर राम बाबू राम उर्फ राजन और राम बाबू पासवान के संबंधों का पता लगाने के लिए राज्य के पूर्वी चंपारण, शिवहर, सारण, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिलों में नौ अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की गई. राम बाबू उर्फ धीरज महदूद संगठन का सक्रिय सदस्य है." 

एक अधिकारी ने आगे कहा, "दोनों को राज्य पुलिस ने इस साल 4 मई को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. बाद में मामला NIA को सौंप दिया गया." 

आगे NIA के प्रवक्ता ने कहा, "व्यापक जांच के बाद NIA ने शुक्रवार को जेल में बंद दो आरोपियों से जुड़े दो ठिकानों और मामले में अन्य संदिग्धों के सात परिसरों पर कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, टैबलेट, एचडी कार्ड और मेमोरी कार्ड सहित कई डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड, मोबाइल नंबर वाली एक पॉकेट डायरी, माओवादी सामग्री वाले पेज और साथ ही अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए है.'' 

मामला दो एके-47 राइफल, पांच मैगजीन और 460 राउंड जीवित गोला-बारूद की जब्ती से संबंधित है. जो पश्चिम चंपारण जिले के बरियाकला गांव के पास वन क्षेत्र में दबे हुए पाए गए थे. अधिकारी ने आगे कहा, "यह बरामदगी राज्य पुलिस द्वारा एक गुप्त सूचना के बाद मशरख के सिउड़ी बंद इलाके में की गई थी. जहां दो आरोपी डेरा डाले हुए थे और आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे. उनसे पूछताछ के लिए पुलिस को बरियाकला गांव के वन क्षेत्र में ले गई. अब एनआईए छापे में जब्त किए गए विभिन्न गैजेट्स और दस्तावेजों की जांच कर रही है और आगे की जांच जारी है.

Zee Salaam

Trending news