PFI के ठिकानों पर ED और NIA की छापेमारी, सर्च आपरेशन में कई लोगों की हुई गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1362061

PFI के ठिकानों पर ED और NIA की छापेमारी, सर्च आपरेशन में कई लोगों की हुई गिरफ्तारी

NIA Raid: देश में इन दिनों कई जगहों पर छापेमारी जारी है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने  बृहस्पतिवार की सुबह कई जगहों पर छापेमारी की है. एनआईए ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के भी कई ठिकानों पर छापेमारी की है.

PFI के ठिकानों पर ED और NIA की छापेमारी, सर्च आपरेशन में कई लोगों की हुई गिरफ्तारी

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बृहस्पतिवार की सुबह देश भर में बड़े पैमाने पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के साथ उन गुटों और लोगों के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू किया है जो कथित तौर पर आतंकवाद का समर्थन करते हैं. यह जानकारी NIA के अधिकारियों ने दी है.

खास जगहों पर हो रही छापेमारी

अब तक की सबसे बड़े तलाशी अभियान में उन लोगों के यहां छापेमारी की जा रही है जो कथित तौर पर आतंक के लिए फंड करते हैं, ट्रेनिंग कैंप का आयोजन करते हैं और लोगों को प्रतिबंधित संगठन के साथ जुड़ने के लिए उकसाते हैं.

पीएफआई के नेताओं से हो रही पूछताछ

अधिकारियों के मुताबिक "PFI के राष्ट्रीय स्तर, राज्य स्तर और लोकल सतह के नेताओं के घरों पर छापेमारी की जा रही है. स्टेट कमिटी ऑफिस पर भी छापेमारी की जा रही है."

fallback

यह भी पढ़ें: भड़काऊ बहसों पर SC नाराज; पूछा-सरकार मूक दर्शक बनकर क्यों बैठी है ?

इन जगहों पर हुई छापेमारी

एनआईए ने उत्तर प्रदेश के अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और देश के कई इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया है. यह अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी बताई जा रही है.

पीएफआई के चेयरमैन के घर पर भी हुई छापेमारी

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक एएनआई और ईडी ने केरल के मनजेरी में मौजूद पीएफआई के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर पर छापेमारी की है. बताया जाता है कि पूरे देश के 10 राज्यों में एनआईए ने छापेमारी की है और तकरीबन 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

fallback

यह भी पढ़ें:  चुनाव आयोग रोकेगा डाक मत-पत्रों में होने वाली धांधली; ये व्यवस्था होगी अब लागू

छापेमारी के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन

केरल के मलापुरम जिला और पीएफआई के ऑफिस में भी छापेमारी की गई है. पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने यहां छापेमारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news