Lok Sabha Chunav 2024: श्रीनगर में PDP की राहें जुदा; क्या कांग्रेस के साथ जाएगी नेशनल कांग्रेस ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2189331

Lok Sabha Chunav 2024: श्रीनगर में PDP की राहें जुदा; क्या कांग्रेस के साथ जाएगी नेशनल कांग्रेस ?

Aam Chunav 2024: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि, नेशनल कांफ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला, कांग्रेस उम्मीदवारों की हिमायत में जम्मू में इलेक्शन कैंपेन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घाटी में नेशनल कांफ्रेंस की हिमायत करने का ऐलान किया है. कुछ ही दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी. 

 

Lok Sabha Chunav 2024: श्रीनगर में PDP की राहें जुदा; क्या कांग्रेस के साथ जाएगी नेशनल कांग्रेस ?

Jammu Kashmir Lok Sabha Election 2024: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के वाइस प्रेसिडेंट उमर अब्दुल्ला ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस आना वाला लोकसभा इवेक्शन एक साथ लड़ेंगे. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) द्वारा घाटी में तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाने के बाद नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस संयुक्त रूप से इलेक्शन लड़ेगी. पूर्व सीएम ने कहा कि, नेशनल कांफ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला कांग्रेस उम्मीदवारों की हिमायत में जम्मू में इलेक्शन कैंपेन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घाटी में नेशनल कांफ्रेंस की हिमायत करने का ऐलान किया है. कुछ ही दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी.

अपनी पार्टी ने 2 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान
वहीं, दूसरी तरफ, सैयद अल्ताफ बुखारी की अगुवाई वाली जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने जुमेरात को घाटी की 2 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. अपनी पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि मोहम्मद अशरफ मीर श्रीनगर निर्वाचन इलाके से पार्टी के लिए लोकसभा इलेक्शन में उतरेंगे. जबकि, जफर इकबाल मन्हास अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार होंगे. पार्टी ने नॉर्थ कश्मीर के बारामूला निर्वाचन क्षेत्र के लिए किसी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. अपनी पार्टी के जरिए श्रीनगर और अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही इन निर्वाचन क्षेत्रों में लोकसभा इलेक्शन की जंग काफी रोमांचक हो गई है.

जम्मू कश्मीर में पांच चरणों में वोटिंग
बता दें कि नेशनल कॉन्‍फ्रेंस ने सीनियर गुज्जर/बकरवाल लीडर मियां अल्ताफ अहमद को अनंतनाग सीट से इंतेखाबी मैदान में उतारा है, जबकि उमर अब्दुल्ला के श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने की उम्मीद जाहिर की जा रही है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी सद्र महबूबा मुफ्ती के भी अनंतनाग-राजौरी सीट से इलेक्शन लड़ने की उम्मीद है. जम्मू कश्मीर में 5 सीटों पर पांच चरणों में वोटिंग होगी.

Trending news