Uttarakhand News: देहरादून लड़का-लड़की विवाद में पथराव के बाद 100 के खिलाफ मुकदमा; दक्षिणपंथी हिरासत में
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2451161

Uttarakhand News: देहरादून लड़का-लड़की विवाद में पथराव के बाद 100 के खिलाफ मुकदमा; दक्षिणपंथी हिरासत में

Uttarakhand News: उत्तराखंड में मौजूद देहरादून रेलवे स्टेशन पर एक हिंदू लड़के के साथ मुस्लिम लड़की घूमते हुए पाई गई. इसके बाद इलाके में तनाव फैल गया. दोनों समुदाय के दरमियान पथराव की खबरें हैं.

Uttarakhand News: देहरादून लड़का-लड़की विवाद में पथराव के बाद 100 के खिलाफ मुकदमा; दक्षिणपंथी हिरासत में

Uttarakhand News: देहरादून में रेलवे स्टेशन पर 16 साल की एक मुस्लिम लड़की के साथ एक हिंदू युवक के घूमते पाए जाने के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया. इसके बाद दोनों समुदायों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव करने के साथ-साथ दोपहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बृहस्पतिवार रात को पथराव करने और उत्पाद मचाने के आरोप में 100 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जबकि स्टेशन के बाहर हुई तोड़फोड़ के सिलसिले में एक दक्षिणपंथी संगठन से जुड़े व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

हिंदू लड़के के साथ मुस्लिम लड़की
पुलिस के मुताबिक, 21 साल के युवक और लड़की उत्तर प्रदेश के बदायूं के रहने वाले हैं और दोनों के बीच प्रेम संबंध हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लड़की कथित तौर पर घर से भागकर सेलाकुई इलाके में काम करने वाले व्यक्ति से मिलने आई थी. अधिकारी ने बताया कि देहरादून पहुंचने पर लड़की ने उस व्यक्ति को फोन किया और वह रात में रेलवे स्टेशन पर उससे मिलने पहुंच गया. उन्होंने बताया कि रेलवे पुलिस के कर्मचारियों ने उन्हें देर रात घूमते हुए देखा और पूछताछ की. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने लड़की के माता-पिता से संपर्क किया तो पता चला कि उन्होंने बदायूं के एक थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है. 

यह भी पढ़ें: मुस्लिम पर छेड़छाड़ का इल्जाम; सरकार की कौन कहे, बजरंग दल वालों ने ही तोड़ दिया दुकान !

हिंदू मुस्लिम में विवाद
देहरादून के सीनियर पुलिस अधीक्षक (SSP) अजय सिंह ने बताया कि जैसे ही दोनों के रेलवे स्टेशन पर घूमने की खबर इलाके में फैली, दोनों समुदायों के लोग स्टेशन के बाहर जमा हो गए और उनके बीच तीखी नोकझोंक हुई. उन्होंने बताया कि स्थिति जल्द ही बिगड़ गई और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके. सिंह ने कहा कि रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े कुछ दोपहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया, हालांकि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण में कर ली. घटना के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी ने कहा कि रेलवे स्टेशन के बाहर तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

SSP को हटाने की मांग
पुलिस जब शुक्रवार दोपहर को विकास वर्मा को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई तो शहर के पलटन बाजार और घंटाघर इलाकों में तनाव फैल गया. व्यापारियों ने वर्मा की हिरासत के विरोध में अपनी दुकानें बंद कर दीं और उसकी तत्काल रिहाई तथा SSP को हटाने की मांग को लेकर धरना दिया. बजरंग दल के राज्य समन्वयक अनुज वालिया ने कहा, "विकास वर्मा हिंदुत्व की आवाज हैं. हम उनकी तत्काल रिहाई और SSP को हटाने की मांग करते हैं." वर्मा की तरफ से सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करने के बाद शुक्रवार शाम को पलटन बाजार इलाके में हालत सामान्य हुई और दुकानें खुल गईं. वर्मा ने वीडियो में साफ किया कि उन्हें न तो हिरासत में लिया गया और न कि गिरफ्तार किया गया.

Trending news