Muscle Building: बॉडी बनाने का ऐसा क्रेज़, निगल लिए 39 सिक्के और 37 चुंबक; करानी पड़ी सर्जरी
Advertisement

Muscle Building: बॉडी बनाने का ऐसा क्रेज़, निगल लिए 39 सिक्के और 37 चुंबक; करानी पड़ी सर्जरी

Muscle Building: बॉडी बिल्डिंग का लोगों में इतना पागलपन है कि वह किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हो जाते हैं. अब एक नया मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने बॉडी बनाने के लिए सिक्के और मैगनेट निगल लिए.

Muscle Building: बॉडी बनाने का ऐसा क्रेज़, निगल लिए 39 सिक्के और 37 चुंबक; करानी पड़ी सर्जरी

Muscle Building: आजकल लोगों को जिम का इतना क्रेज हो गया है कि बॉडी बनाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं. फिर चाहे मौत ही क्यों न हो जाए. आपने अकसर सुना होगा बॉडी बनाने के लिए लोग स्टेरोएड एंजेक्शन का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, इस बार कुछ अलग देखने को मिला है. एक शख्स बॉडी बनाने के जुनून को इस लेवल तक ले गया कि उसने 39 सिक्के और 37 मैगनेट निगल लिए. इस शख्स की उम्र केवल 26 साल है.

सिक्के और मैगनेट खाकर बिगड़ी हालत

इस शख्स को 20 दिनों से अधिक समय तक बार-बार उल्टी और पेट दर्द की शिकायत पेश आ रही थी. जिसके बाद सीटी स्कैन किया गया तो इस बात का खुलासा हुआ और ऑपरेशन करके आंत से 39 सिक्के और 37 चुंबक निकाले गए. मरीज की सर्जरी दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में की गई, जहां मरीज ने डॉक्टरों की टीम को बताया कि उसने यह सोचकर सिक्के और चुंबक निगल लिए कि जिंक बॉडी बिल्डिंग में मदद करता है.

शख्स का हो रहा है दिमाग का इलाज

उस व्यक्ति के परिवार के अनुसार, उसका मानसिक बीमारी इलाज चल रहा था. पेट दर्द होने के पर डॉक्टर ने उसे एक्सरे कराने की सलाह दी, जिसके बाद सीटी स्कैन के लिए ले जायादा गया. जिसमें पता लगा कि सिक्के और मैगनेट ने उसकी आंत को पूरी तरह से ब्लॉक किया हुआ है. रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर्स ने उसकी तुरंत सर्जरी करने का फैसला किया. 

अलग-अलग शेप की चुंबक

जैसे ही डॉक्टरों ने सर्जरी की, उन्होंने मरीज की छोटी आंत में दो अलग-अलग लूपों में सिक्के और चुंबक देखे. चुंबकीय प्रभाव ने दो लूपों को एक साथ खींच लिया और उन्हें तबाह कर दिया था. इसके बाद आंतों को खोला गया और चुंबकों और सिक्कों को निकाला गया. डॉक्टरों ने कहा कि इस शख्स के पेट से कुल 39 सिक्के (1, 2, 5 रुपये के सिक्के) और 37 चुंबक (दिल, गोलाकार, सितारा, गोली और त्रिकोण आकार) बरामद किए गए हैं. 

Trending news