Mumbai News: Intel India के पूर्व हेड की एक्सीडेंट में हुई मौत, साइकिल चलाते वक्त कैब ने मारी टक्कर
Advertisement

Mumbai News: Intel India के पूर्व हेड की एक्सीडेंट में हुई मौत, साइकिल चलाते वक्त कैब ने मारी टक्कर

Mumbai News: इंटेल इंडिया के पूर्व हेड की साइकिल चलाते वक्त कैब की चपेट में आने से मौत हो गई. सैनी को इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर का श्रेय दिया जाता है, उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर के डिज़ाइन की भी अगुआई की थी.

 

Mumbai News: Intel India के पूर्व हेड की एक्सीडेंट में हुई मौत, साइकिल चलाते वक्त कैब ने मारी टक्कर

Mumbai News: इंटेल इंडिया के पूर्व हेड की आज एक हादसे में मौत हो गई.  महाराष्ट्र के नवी मुंबई टाउनशिप में पूर्व हेड साइकिल चलाते वक्त कैब की चपेट में आ गए जिससे उसकी मौत हो गई.  मुंबई पुलिस एक अफसर ने गुरुवार बताया कि दुर्घटना बुधवार सुबह करीब 5.50 बजे हुई, जब इंटेल इंडिया के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी अपने आवास से करीब 20 किलोमीटर दूर नेरुल इलाके में 'पाम बीच रोड' पर साथी साइकिल चालकों के साथ सवारी पर निकले थे. तभी तेज रफ्तार कैब ने सैनी की साइकिल को पीछे से टक्कर मार दी.

अफसर ने बताया कि सैनी के साथी उन्हें हॉस्पीटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. मुंबई के चेंबूर के निवासी सैनी को इंटेल 386 और 486 माइक्रोप्रोसेसर का श्रेय दिया जाता है, उन्होंने कंपनी के पेंटियम प्रोसेसर के डिज़ाइन की भी अगुआई की थी. पुलिस ने कैब ड्राइवर ऋषिकेश खाड़े के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है.

इंटेल इंडिया के चेयरमैन ने जताया दुख
मामले की जांच कर रहे पुलिस अफसर गणेश जाधव ने कहा कि ड्राइवर को गिरफ्तार नहीं किया गया है.  इंटेल इंडिया के चेयरमैन गोकुल वी सुब्रमण्यम ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "इंटेल में, हमें पूर्व कंट्री मैनेजर और इंटेल दक्षिण एशिया के निदेशक अवतार सैनी के निधन पर गहरा दुख हुआ है."

"अवतार ने भारत में इंटेल आर एंड डी केंद्र की स्थापना में अहम भूमिका निभाई. उनका इंटेल में साल 1982 से 2004 तक एक लंबा और शानदार करियर था, जिसके दौरान उन्होंने इंटेल 386, इंटेल 486, पेंटियम और अन्य समेत कई प्रोसेसर के डिजाइन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. अवतार को एक विपुल आविष्कारक ( Prolific Inventor) और बेहतरीन लीडर और उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा."
 
इससे पहले भी हो चुका है हादसा 
एक पुलिस अफसर ने कहा कि जॉगर्स की लगातार दुर्घटनाओं की वजह से पाम रोड पर जॉगिंग पर बैन लगा दिया गया है. बता दें कि पिछले साल एक कंपनी के सीईओ राजलक्ष्मी विजय (42) की सुबह की सैर के दौरान दक्षिण मुंबई के वर्ली इलाके में पीछे से तेज रफ्तार एसयूवी ने टक्कर मार दी, इस हादसे में उसकी भी मौत हो गई थी.

Trending news