पत्रकार चाय वाला, Ph.D चाय वाला और ग्रेजुएट चायवाली के बाद अब पेश है ऑडी चायवाला!
Advertisement

पत्रकार चाय वाला, Ph.D चाय वाला और ग्रेजुएट चायवाली के बाद अब पेश है ऑडी चायवाला!

Audi chaiwala: मुंबई में दो युवा प्रोफेशनल्स ने अपनी 70 लाख की ऑडी में चाय बेचकर यह साबित कर दिया है कि न तो कोई काम छोटा होता है न बड़ा.. कुछ करने का जब्जा हो तो इंसान कोई भी काम शुरू कर सकता है. 

 

पत्रकार चाय वाला, Ph.D चाय वाला और ग्रेजुएट चायवाली के बाद अब पेश है ऑडी चायवाला!

मुंबईः ज्यादातर लोग ऑडी कार को एक स्टेटस सिम्बल मानते हैं, और चाय बेचने को एक लॉ स्टैंडर्ड बिजनेस समझते हैं, लेकिन मुंबई के दो प्रोफेशनल्स ने इन दोनों मिथकों को तोड़ दिया है. मन्नू शर्मा और अमित कश्यप नाम के दो युवा प्रोफेशनल्स अपने ऑफिस से बचे खाली टाइम में अपनी ऑडी कार में सड़क पर चाय बेचते हैं. मन्नू शर्मा और कश्यप पिछले छह महीनों से अंधेरी के पश्चिमी उपनगर लोखंडवाला में अपनी 70 लाख रुपये की लग्जरी कार में 20 रुपये की चाय बेच रहे हैं. उन दोनों की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. गौरतलब है कि इससे पहले पत्रकार चायवाला, पीएचडी चायवाला और ग्रेजुएट चायवाली भी काफी फेमस हो चुकी है.    

कैसे आया ऑडी में चाय बेचने का ख्याल 
मन्नू शर्मा और कश्यप अपनी ऑडी के पीछे उसकी लगेज में चाय बनाने और पिलाने के सभी इंतजाम साथ लेकर चलते हैं और सड़क किनारे अपनी कार पार्क कर, वहीं अपनी दुकान सजा लेते हैं. यूं तो मुंबई में भी अन्य शहरों की तरह चाय की टपरी कहीं भी दिख जाती है. लेकिन एक रात की बात है कि मन्नू शर्मा और कश्यप को रात में चाय की तलब उठी और दोनों चाय पीने सड़क पर निकल गए, लेकिन उन्हें उनके इलाके में कहीं भी कोई चाय की दुकान नहीं मिली. बस, उसी वक्त दोनों ने रात में चाय बेचने का फैसला कर लिया. उन दोनों ने कहा, “हम रात में एक कप चाय पीने के लिए तरस रहे थे, लेकिन उस वक्त हमें कहीं भी चाय नहीं मिली. तभी हमने यहां अपना खुद का स्टॉल खोलने के बारे में सोचा.’’  

साइकिल और जगुआर चलाने वाले दोनों पीते हैं चाय 
अपना चाय का उद्यम शुरू करने से पहले, हरियाणा के हिसार के रहने वाले शर्मा अफ्रीका में नौकरी कर रहे थे, जबकि पंजाब के मूल निवासी कश्यप अब सुबह शेयर बाजार में काम करते हैं और शाम को अपने दोस्त के साथ चाय बेचते हैं. वे कहते हैं, "हमारी ऑडी में चाय बेचकर, मुझे लगता है कि हमने यह सोच गलत साबित कर दी है कि सिर्फ आर्थिक रूप से कमजोर लोग ही चाय बेचते हैं. साइकिल चलाने वाला भी चाय पीता है, और जगुआर चलाने वाला व्यक्ति भी चाय पीता है." 

'ऑडी चाय' की फ्रेंचाइजी खोलने की योजना 
ऑडी में चाय, अब इलाके में काफी फेमस हो गई है. उनकी चाय का स्वाद ग्राहकों को अपनी तरफ खींच लेता है. नियमित रूप से वहां चाय पीने आने वाले एक ग्राहक ने कहा, “मैं यहां पिछले दो महीनों से चाय पीने आ रहा हूं, क्योंकि इसका स्वाद लाजवाब है. जब भी मैं इस क्षेत्र से गुजरता हूं, मुझे उनकी चाय पीनी पड़ती है.’’ दोनों दोस्त सोशल मीडिया पर के जरिए अपनी प्रसिद्धी और अपने ग्राहकों से मिले प्यार का सुख ले रहे हैं. अब वह भविष्य में मुंबई में शुरू होने वाली 'ऑडी चाय' की फ्रेंचाइजी खोलने की योजना बना रहे हैं.

Zee Salaam

Trending news