Mumbai Airport Shutdown: मुंबई एयरपोर्ट आज 5 बजे तक रहेगा बंद, जानें क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1918712

Mumbai Airport Shutdown: मुंबई एयरपोर्ट आज 5 बजे तक रहेगा बंद, जानें क्या है वजह?

Mumbai Airport Shutdown: मुंबई एयरपोर्ट शाम पांच बजे तक बंद रहने वाला है. CSMIA ने इसके पीछे का कारण बताया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Mumbai Airport Shutdown: मुंबई एयरपोर्ट आज 5 बजे तक रहेगा बंद, जानें क्या है वजह?

Mumbai Airport Shutdown: मुंबई एयरपोर्ट मंगलवार शाम पांच बजे तक बंद रहने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, जिसे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (CSMIA) के तौर पर भी जाना जाता है, अपने दो रनवे पर मानसून के बाद रखरखाव कार्य के लिए मंगलवार को अस्थायी रूप से सस्पेंड रहने वाला है.

मुंबई एयरपोर्ट रहेगा बंद

CSMIA के स्पोकपर्सन ने कहा,"सीएसएमआईए  पोस्ट-मानसून रनअवे रखरखाव प्लान के एक हिस्से के तौर पर, दोनों रनवे - आरडब्ल्यूवाई 09/27, और आरडब्ल्यूवाई 14/32 17 अक्टूबर को अस्थायी तौर पर गैर-परिचालन किया गया है. यह निर्धारित अस्थायी बंद सीएसएमआईए की सालाना पोस्ट-मानसून प्लान का एक हिस्सा है. सीएसएमआईए के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, इस संबंध में एयरमेन को नोटिस (एनओटीएएम) छह महीने पहले ही जारी कर दिया गया था."

फ्लाइट ऑपरेशन्स को क्यों बंद किया गया?

हवाई अड्डे के अधिकारियों के मुताबिक, निर्धारित अस्थायी बंद का अहम मकसद मरम्मत और रखरखाव गतिविधियां करना है जो हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे को उच्चतम मानकों तक बनाए रखने के लिए जरूरी हैं. सीएसएमआईए ने कहा कि मानसून के बाद रनवे रखरखाव की सालाना प्रैक्टिस परिचालन निरंतरता और यात्री सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए होती है. इस ऑपरेशन का अहम मकसद पैसेंजर फर्स्ट है.

स्टेटमेंट में कहा गया है,"सीएसएमआईए ने सभी स्टेकहोल्डर्स के सहयोग से रखरखाव के सुचारू समापन को सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी ढंग से उड़ानें निर्धारित की हैं. सीएसएमआईए यात्रियों से सहयोग और समर्थन की आशा रखता है."

Trending news