MiG-21 Crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग विमान क्रैश; दोनों पायलट की हुई मौत
Advertisement

MiG-21 Crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग विमान क्रैश; दोनों पायलट की हुई मौत

MiG-21 crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग-21 क्रैश हुआ है. इस विमान में 2 पायलट मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक यह क्रैश इतना भयानक था कि विमान का मलबा आधा किलोमीटर तक गया. मौके पर सीनियर अफसरान पहुंच गए हैं.

MiG-21 Crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग विमान क्रैश; दोनों पायलट की हुई मौत

MiG-21 crash: राजस्थान के बाड़मेर में एयरफोर्स का मिग-21 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. जानकारी के मुताबिक एयरक्राफ्ट में दो पायलट सावर थे. बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयानक था कि इसका मलबा आधा किलोमीटर तक फैल गया. रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा  बाड़मेर के बायतु थाना क्षेत्र के भीमडा गांव में हुआ है.

MiG-21 क्रैश में दोंने पायलट की मौत

बाड़मेर में हुए हादसे मं दोनों MiG-21 पायलट की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी इंडियन एयफोर्स ने दी है. उन्होंने ट्वीट किया है- दुर्घटना में मिग-21 ट्रेनर विमान के दोनों पायलटों की जान चली गई. भारतीय वायुसेना को जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है

बाड़मेर में MiG-21 क्रैश

क्रैश के कारण का पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक यह हादसा रात 9 बजे हुआ है. जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर एसपी समेत वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. इस पूरे हादसे का वीडियो भी इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहे हैं.

इस से पहले भी आ चुके हैं मिग-21 क्रैश के मामले

आपको बता दें MiG-21 क्रैश होने के मामले इस से पहले भी आ चुके हैं. पिछले साल बाड़मेर में ट्रेनिंग के दौरान एक MiG-21 दुर्घटनाघ्रस्त हुआ था. हालांक उस दौरान पायलट को कोई नुकसान नहीं हुआ था और उन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया था. इस से पहले 21 मई 2021 MiG-21 क्रैश हुआ था. इसमें पायलट अभिनव शहीद हो गए थे.  अभिनव बागपत के रहने वाले थे.

रक्षा मंत्री ने की एयर चीफ मार्शल से बात

इस हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की. इस बातचीत के दौरान वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

खबर अपडेट की जा रही है........

Trending news