Meghalaya Election Result Update: संगमा ने सरकार बनाने का दावा किया पेश; इस दिन हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह
Advertisement

Meghalaya Election Result Update: संगमा ने सरकार बनाने का दावा किया पेश; इस दिन हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

Meghalaya Election Result Update: मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने शुक्रवार को राजभवन में गवर्नर फागू चौहान से मुलाक़ात की और अपना इस्तीफ़ा सौंपा. उन्होंने अपनी नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के गुरुवार को चुनाव जीतने के बाद नई सरकार बनाने का दावा भी पेश किया.

Meghalaya Election Result Update: संगमा ने सरकार बनाने का दावा किया पेश; इस दिन हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

Conrad Sangma Meet Governor: नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा में  गुरुवार को असेंबली इलेक्शन के नतीजे सामने आ गए. त्रिपुरा में जहां बीजेपी दूसरी बार सरकार बनाने में कामयाब रही तो वहीं, नागालैंड और मेघालय में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. मेघालय में सीएम कोनराड संगमा ने अपने ओहदे से इस्तीफ़ा दे दिया और नई सरकार बनाने का दावा पेश किया. मेघालय के सीएम और एनपीपी पार्टी के सद्र कोनराड संगमा ने शुक्रवार को गवर्नर फागू चौहान से मुलाक़ात करके सीएम ओहदे से इस्तीफ़ा दे दिया और रियासत में सरकार बनाने का दावा पेश किया.

 

संगमा ने स्पष्ट बहुमत का किया दावा
नेशनल पीपुल्स पार्टी के प्रमुख कोनराड संगमा ने शुक्रवार को मेघालय के गवर्नर फागू चौहान से मुलाक़ात के दौरान दावा किया कि 60 सदस्यों वाली असेंबली में 32 से ज़्यादा एमएलए के हामियों के साथ उनके पास स्पष्ट बहुमत है, हालांकि उन्होंने सहयोगी दलों के बारे में कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया. संगमा ने राजभवन जाने से पहले एक सम्मेलन को ख़िताब करते हुए कहा कि,"हमारे पास स्पष्ट बहुमत है. बीजेपी पहले ही हमें समर्थन दे चुकी है. संगमा ने  32 विधायकों के समर्थन का लेटर भी गवर्नर को सौंपा. 

7 मार्च को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह
वहीं दूसरी ओर मेघालय बीजेपी के चीफ़ अर्नेस्ट मावरी ने दावा किया कि संगमा 7 मार्च को सीएम ओहदे की शपथ ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह पीएम मोदी भी शिरकत कर सकते हैं. मेघालय में
 27 फरवरी को असेंबली की 59 सीटों पर वोट डाले गए थे. 2 मार्च को चुनाव के नतीजों का ऐलान किया गया, जिसमें एनपीपी 26 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. एनपीपी के सहयोगी दल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 11 सीट पर कामयाबी हासिल की है जबकि 2018 के चुनाव में उसे सिर्फ़ छह सीटों पर ही जीत हासिल हुई थी. कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने पांच-पांच जबकि बीजेपी दो सीटों पर सफल रही . नवगठित पार्टी वॉयस ऑफ पीपुल्स पार्टी (वीपीपी) ने चार, एचएसपीडीपी और पीडीएफ के खाते में दो-दो सीटें आईं, जबकि दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज कराई.

Watch Live TV

Trending news