Meghalaya: मेघालय CM ऑफ़िस के बाहर भीड़ का हंगामा, इस मांग को लेकर काटा बवाल, 5 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1794329

Meghalaya: मेघालय CM ऑफ़िस के बाहर भीड़ का हंगामा, इस मांग को लेकर काटा बवाल, 5 घायल

Conrad Sangma: मेघालय में मुख्यमंत्री दफ्तर के बाहर लोगों की भीड़ ने जमकर हंगामा किया. इस हमले में सीएम कॉनराड संगमा के दफ्तर में काम करने वाले पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. बेकाबू भीड़ ने सुरक्षा कर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया क्योंकि वो गेट तोड़ने की कोशिश कर रहे थे.

Meghalaya: मेघालय CM ऑफ़िस के बाहर भीड़ का हंगामा, इस मांग को लेकर काटा बवाल, 5 घायल

Meghalaya CM Office Attacked By Mob: मेघालय में मुख्यमंत्री दफ्तर के बाहर लोगों की भीड़ ने जमकर हंगामा किया. इस हमले में सीएम कॉनराड संगमा के दफ्तर में काम करने वाले पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. मुख्यमंत्री संगमा ने हमले के बाद सिक्योरिटी गार्ड्स से मुलाकात की. इस हमले में सीएम को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. दरअसल, इस हंगामे की वजह ये है कि गारो हिल्स में रहने वाले ग्रुप तुरा शहर को मेघालय की सर्दियों की राजधानी बनाने का मुतालबा कर रहे थे. इसके लिए वह भूख-हड़ताल पर भी बैठ घए थे. लेकिन, सोमवार की शाम उन्होंने सीएम ऑफिस को घेर लिया.

मुख्यमंत्री दफ्तर पर पथराव
खबरों के मुताबिक, उग्र भीड़ ने मुख्यमंत्री के दफ्तर पर पथराव किया. बताया जा रहा है कि जिस समय भीड़ ने सीएम ऑफिस को निशाना बनाया, उस समय तुरा में बने मुख्यमंत्री कार्यालय में कॉनराड संगमा मौजूद थे. हालांकि, इस हमले में सीएम को कोई चोट नहीं आई है. इस दौरान बेकाबू भीड़ ने ऑफिस पर पथराव किया, उस समय सीएम संगमा अंदर ही मौजूद थे. सुरक्षाकर्मियों ने सीएम ऑफिस के बाहर बेकाबू हो रही भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. तुरा को सर्दियों की राजधानी बनाये जाने को लेकर भीड़ ने बवाल काटा.

हालात काबू में, तनाव बरकरार
दरअसल, ये पूरा हंगामा सोमवार की शाम होते-होते तूल पकड़ता गया. सैकड़ों की तादाद में लोगों की भीड़ मुख्यमंत्री ऑफिस के बाहर जमा होने लगी. पहले तो भीड़ ने नारेबाजी की और अपनी मांग को लेकर आवाज बुलंद की. फिर धीरे-धीरे हालात बिगड़ते गए और भीड़ काफी उग्र हो गई. लोगों ने सीएम ऑफिस के ऊपर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया. इस दौरान ऑफिस की हिफाजत में बाहर तैनात पांच सुरक्षाकर्मियों को काफी चोट आई और वो बुरी तरह जख्मी हो गए. घायलों को तुरंत ऑफिस के भीतर लाया गया, ताकि उनका इलाज किया जा सके. CMO ने जानकारी दी है कि, फिलहाल हालात काबू में हैं लेकिन तनाव बरकरार है. वहीं, सीएम संगमा प्रदर्शनकारियों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं.

Watch Live TV

Trending news